A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs ENG: आरोन फिंच की गलती पर भड़की ICC, फटकार लगाने के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर की कार्रवाई

AUS vs ENG: आरोन फिंच की गलती पर भड़की ICC, फटकार लगाने के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पर की कार्रवाई

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों रोमांचक मुकाबले में मिली थी हार।

Aaron Finch, AUS vs ENG, ICC- India TV Hindi Image Source : GETTY Aaron Finch

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज
  • तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 1-0 से आगे
  • पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को मिली करीबी हार

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टी20 मैच काफी चर्चा में रहा। खेल के लिहाज से जहां मैच में 400 से अधिक रन बने तो वहीं मुकाबले में विवाद भी देखने को मिला। मैथ्यू वेड द्वारा मार्क वुड को धक्का दिए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि ऑस्ट्र्लियाई कप्तान फिंच की एक हरकत ने उन्हें भी मुश्किल में डाल दिया। उनकी हरकत से नाराज होकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन्हें फटकार भी लगाई है।

दरअसल आरोन फिंच पर्थ में रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अंपायर के बहस करते और उन्हें अपशब्द कहते सुने गए थे और यह सब कुछ स्टंप माईक में रिकॉर्ड हो गया। यह पूरा वाकया इंग्लैंड की पारी के नौवें ओवर का था, जब बटलर का शॉट बल्ले पर सही तरीके से नहीं आया और गेंद विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के पास चली गई। इसके बाद कैच की अपील को लेकर फिंच अंपायर से उलझते दिखे। उन्होंने अंपायर के पास जाकर उन्हें अपशब्द भी कहे।

फिंच की इस हरकत को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1 का दोषी पाया गया। उन्हें अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन करने की वजह से आईसीसी की तरफ से चेतावनी दी गई। इस अनुच्छेद के मुताबिक किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अपशब्दों का इस्तेमाल करना गलत है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी अपनी गलती मान ली, जिसके बाद उन्हें पहली चेतावनी दी गई और साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिए गए। इसका मतलब है कि फिंच अगर इस साल दोबारा से ऐसी गलती करते हैं को उनपर एक मैच का बैन भी लग सकता है।

बता दें कि जब किसी खिलाड़ी को 24 महीने के दौरान चार या उससे अधिक डिमेरिट प्वाइंट मिलते हैं तो उसे बैन कर दिया जाता है।

बात करें फिंच की तो पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी लय में लौटते दिख रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में अपने बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव किया और इसका उन्हें फायदा भी मिला। फिंच अब एक बार फिर से वॉर्नर के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं।

Latest Cricket News