A
Hindi News खेल क्रिकेट कैच लपकने के लिए हवा में उड़ा ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी, पलक झपकते पकड़ लिया गेंद; देखें VIDEO

कैच लपकने के लिए हवा में उड़ा ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी, पलक झपकते पकड़ लिया गेंद; देखें VIDEO

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान मार्नस लाबुशेन ने ऐसा शानदार कैच पकड़ा जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे।

Marnus Labuschagne, Catch, AUS vs SA- India TV Hindi Image Source : TWITTER (@CRICKETCOMAU) Marnus Labuschagne catch in AUS vs SA match

AUS vs SA: क्रिकेट मैच के दौरान एक से बढ़कर एक कैच पकड़े जाते हैं। इस दौरान कई बार खिलाड़ी ऐसे कैच पकड़ लेते हैं जिसकी चर्चा सालों तक की जाती है। ऐसा ही एक कैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में देखने को मिला। यह कैच देख मैदान में बैठा हर कोई हैरान रह गया। कैच इतना लाजवाब था कि बल्लेबाज को पलक तक झपकाने का मौका नहीं मिल सका। हालांकि बल्लेबाज ने जो शॉट लगाया था वह कमाल का था, लेकिन कैच उससे भी शानदार रहा। इस कमाल के शॉट को ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने कैच में बदल दिया।

हवा में उड़े लाबुशेन 

दरअसल, साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज खाया जोंडो ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर एक जोरदार कवर ड्राइव लगाया। कवर्स की दिशा में खड़े मार्नस लाबुशेन ने उस शॉट को शानदार कैच में बदल दिया। अगर मार्नस लाबुशेन इस कैच को नहीं पकड़ते तो यह गेंद सीधा सीमा रेखा के बाहर चली जाती। सोचिए यह कैच कितना शानदार था कि मैदान में बैठे लोगों को पलक तक झपकाने का मौका नहीं मिल सका। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है। इस वीडियो में भी कैच 2 सेकंड में हो गया। वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर जमकर शेयर कर रहे हैं। खाया जोंडो लाबुशेन के कैच के कारण आउट हो गए और उन्होंने 19 गेंदों पर 5 रनों की पारी खेली। वहीं स्टार्क ने इस विकेट के साथ अपनी दूसरी सफलता हासिल हुई।

दोनों टीमों में कांटे की जंग

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। खबर बनाने के समय तक पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 175 के स्कोर पर अपने 5 विकेट गवां दिए हैं। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है। WTC के फाइनल में जगह बनाना के लिए दोनों टीम अपना जी जान लगा रही है। यही वजह है कि इस मैच के दौरान ऐसे कैच देखने को मिल जाते हैं। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

AUS vs SA 2nd Test Day 1: मेलबॉर्न टेस्ट का पहला दिन आज, यहां देखें Live Score

Latest Cricket News