A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs WI: गाबा में वेस्टइंडीज की जीत के साथ ही रो पड़े ब्रायन लारा, कमेंट्री बॉक्स में दिखा इमोशनल नजारा

AUS vs WI: गाबा में वेस्टइंडीज की जीत के साथ ही रो पड़े ब्रायन लारा, कमेंट्री बॉक्स में दिखा इमोशनल नजारा

AUS vs WI: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को उनके गढ़ कहे जाने वाले गाबा में टेस्ट मैच हराया। उन्होंने यह मैच 8 रनों से जीता। इस जीत के बाद टीम के पूर्व खिलाड़ी ब्रायन लारा इमोशनल हो गए।

AUS vs WI- India TV Hindi Image Source : TWITTER ब्रायन लारा (ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज मैच के दौरान)

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच को 8 विकेट से अपने नाम करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को मैच की चौथी पारी में 216 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन कंगारू टीम मैच के चौथे दिन 207 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। विंडीज टीम साल 1997 के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार कोई टेस्ट मैच जीतने में कामयाब हो सकी है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर पिंक बॉल टेस्ट मैच में हराने वाली वेस्टइंडीज पहली टीम भी बन गई है। 

जीत के बाद रो पड़े दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस ऐतिहासिक जीत के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ब्रायन लारा काफी इमोशनल हो गए और वह कमेंट्री बॉक्स में खुद को रोने से रोक नहीं सके और उन्होंने इस खास अंदाज में अपनी टीम की जीत का जश्न मनाया। ब्रायन लारा का कमेंट्री बॉक्स का वीडिया सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस मैच से पहले हर कोई वेस्टइंडीज की टीम को काफी कमजोर मान रही थी, लेकिन इस जीत ने यह साबित कर दिया कि उनकी टीम में अभी भी जान बाकि है।

ऑस्ट्रेलिया के गढ़ में जीता मैच

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके गढ़ कहे जाने वाले गाबा में हराया है। इस स्टेडियम में उन्होंने आखिरी बार साल 36 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच हराया है। उन्होंने आखिरी बार इस वेन्यू पर 1988 में जीत हासिल की थी। यही कारण है कि वेस्टइंडीज के लिए यह सबसे बड़ी जीत में से एक है। साल 2021 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हराया था। यह 32 साल के बाद पहला मौका था जब ऑस्ट्रेलिया को किसी टीम ने गाबा में हराया था।

यह भी पढ़ें

U19 World Cup: टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में USA को 201 रनों से हराया

ICC ने लिया बड़ा फैसला, श्रीलंका क्रिकेट से हटाया बैन, जानें क्या था पूरा मामला

Latest Cricket News