A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान बनते ही COVID-19 के चपेट में आया ये खिलाड़ी

टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान बनते ही COVID-19 के चपेट में आया ये खिलाड़ी

एक बार फिर से कोरोना ने क्रिकेट पर अपना असर डालना शुरू कर दिया है। एक खिलाड़ी टीम का कप्तान बनते ही कोरोना के चपेट में आ गया। जिसके कारण टीम को तड़गा झटका लगा है।

Mitchell Marsh- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान विराट कोहली और मिचेल मार्श

मौजूदा घरेलू सीजन में ऑस्ट्रेलिया में COVID-19 का कहर जारी है। आए दिन टीम का कोई न कोई खिलाड़ी इसके चपेट में आ ही जा रहा है। अब उनके T20I कप्तान मिशेल मार्श को वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 9 फरवरी से शुरू होने वाली है, जिसका पहला मैच होबार्ट के बेलेरिव ओवल में होगा। लेकिन मार्श का कोरोना पॉजिटिव होना निश्चित रूप से घरेलू टीम के लिए एक झटका है।

कोरोना के बाद भी खेलेंगे मार्श

फॉक्स स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्श को पहला टी20 मैच खेलने के लिए हरी झंडी दे दी गई है, लेकिन वह मैच के दौरान एक अलग ड्रेसिंग रूम एरिया का इस्तेमाल करेंगे। इसके अलावा, उन्हें मैच के दौरान अपने साथियों से सुरक्षित दूरी बनाए रखनी होगी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रोटोकॉल के अनुसार जश्न भी नहीं मनाना होगा। मार्श कोरोना से सकारात्मक पाए जाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं, इससे पहले जोश इंग्लिस और कैमरून ग्रीन इस वायरस के साथ खेल चुके हैं। इसके अलावा, ग्रीन को गाबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान अपने साथी जोश हेजलवुड से भी बाहर कर दिया गया था।

टीम के लिए काफी अहम है ये सीरीज

इस बीच, इस साल के अंत में जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें प्रारूप में स्थायी कप्तान के रूप में घोषित नहीं किया है, लेकिन मिशेल मार्श के मेगा इवेंट में भी उनका नेतृत्व करने की संभावना है। दिलचस्प बात यह है कि मार्श को टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस की मौजूदगी में न्यूजीलैंड टी20ई के लिए कप्तान बनाया गया है, जो दर्शाता है कि मार्श निश्चित रूप से विश्व कप के लिए कप्तानी के उम्मीदवार हैं।

वेस्टइंडीज टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:  मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरनडॉर्फ , टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल , मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस , मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

Latest Cricket News