A
Hindi News खेल क्रिकेट Australia Captaincy: इस खिलाड़ी को होना चाहिए वनडे टीम का कप्तान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दी सलाह

Australia Captaincy: इस खिलाड़ी को होना चाहिए वनडे टीम का कप्तान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दी सलाह

Australia Captaincy: आरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने वनडे टीम के नए कप्तान को लेकर सलाह दी है।

Aaron Finch- India TV Hindi Image Source : AP Aaron Finch

Highlights

  • फिंच के रिटारमेंट के बाद कप्तान की तलाश में ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड
  • आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से ले लिया है संन्यास
  • ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम की कप्तानी करते रहेंगे आरोन फिंच

Australia Captaincy: ऑस्ट्रेलिया के वाइट बॉल के कप्तान आरोन फिंच के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम नए कप्तान की तलाश में है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास कप्तान के रूप में कई विकल्प मौजूद हैं। स्टीव स्मिथ से लेकर डेविड वार्नर तक सभी के पास कप्तानी का अनुभव है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया दिग्गज रिकी पोंटिंग ने नए कप्तान को लेकर सलाह दी है।

रिकी पोंटिंग ने क्या कहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दो बार के वनडे विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस 50 ओवर के प्रारूप में भी टीम के नए कप्तान हो सकते हैं। वर्तमान में फिंच टी20 टीम के कप्तान हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हालिया घरेलू श्रृंखला के दौरान वनडे मैचों से संन्यास की घोषणा की थी, जिसमें मेजबान टीम ने 3-0 से जीत हासिल की।

भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए एक साल से भी कम का समय बचा है। ऐसे में पोंटिंग को लगता है कि 29 वर्षीय कमिंस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भूमिका के लिए अच्छे विकल्प होंगे, हालांकि इससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके कार्यभार में वृद्धि होगी।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा कि, "मुझे लगता है कि अगले वनडे कप्तान पैट कमिंस होंगे। मुझे पता है कि वह स्पष्ट कारणों से सभी वनडे मैच नहीं खेलते हैं, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनका कार्यभार, सभी तेज गेंदबाजों की तरह, पिछले कुछ वर्षों में बहुत अधिक रहा है।"

स्मिथ और वार्नर पर विचार करे बोर्ड

पोंटिंग ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया को सफेद गेंद टीम में भविष्य के नेतृत्व के लिए स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर विचार करना चाहिए, इन दोनों खिलाड़ियों को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में हो रहे मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग की वजह से कप्तानी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। दोनों ने उसके बाद से कप्तानी नहीं की है। वर्तमान में स्टीव टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं।

पोंटिंग ने कहा कि, "स्टीव स्मिथ के साथ जो हुआ है, उस पर मैं कुछ कहना चाहता हूं। वह अब फिर से टेस्ट उपकप्तान हैं और पहले कप्तान रहे हैं और वास्तव में केप टाउन में हुए पूरे विवाद में वह केंद्र में रहे थे। अगर पैट कमिंस कभी किसी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाते हैं, तो स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में फिर से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बन सकते हैं।"

Latest Cricket News