A
Hindi News खेल क्रिकेट अश्विन की अनोखी बोलिंग स्टाइल देख ऑस्ट्रेलिया भी हो जाएगा कंफ्यूज, जानें क्या है पूरा मामला

अश्विन की अनोखी बोलिंग स्टाइल देख ऑस्ट्रेलिया भी हो जाएगा कंफ्यूज, जानें क्या है पूरा मामला

भारत के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है।

R Ashwin- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नौ फरवरी से शुरू होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में स्पिन गेंदबाजों का अहम योगदान होने वाला है। भारत के स्पिन पिचों पर दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज के लिए कुल चार स्पिन गेंदबाजों को अपने स्क्वॉड में शामिल किया है। कंगारू टीम इस सीरीज को लेकर स्पिन ट्रैक्स पर प्रैक्टिस कर रही है। इस सीरीज में ऑ्सट्रेलियाई टीम को किसी खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा है तो वह अश्विन हैं।

अश्विन ने शेयर की तस्वीर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बढ़ते इंतजार के साथ, दुनिया के बेहतरीन स्पिनरों में से एक रविचंद्रन अश्विन चर्चा का मुख्य केंद्र रहे हैं। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम एक स्पिनर को लाए हैं, जो अश्विन की तरह गेंदबाजी करते हैं और उनके खतरे को देखते हुए उनसे निपटने की तैयारी कर रहे हैं। अब, अश्विन ने ट्विटर पर अपना एक 'एडिटेड बायो' शेयर किया है।

क्या है पूरा मामला

अनुभवी स्पिनर ने रविवार को अपने एडिटेड बायो की एक तस्वीर साझा की, जिसके कैप्शन में लिखा था, "मेरी सुबह की कॉफी इसके साथ आई और मुझे आश्चर्य है कि यह किसने किया है। स्क्रीनशॉट में, अश्विन की गेंदबाजी शैली को दाएं हाथ के ऑफ-स्पिन/दाएं हाथ के लेग-स्पिन दोनों के रूप में प्रसारित किया है।" अश्विन के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उनकी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी, राजस्थान रॉयल्स ने कहा, "हैलो और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दिन में आपका स्वागत है।"

अश्विन के पास लेग ब्रेक और कैरम बॉल सहित अपनी गेंदबाजी शैली में कई तरह की विविधताएं हैं, जिसका उपयोग वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को आउट करने के लिए कर सकते हैं, जब दोनों टीम नागपुर में पहले टेस्ट मैच में भिड़ेंगे। इसके बाद दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में बाकी के टेस्ट में खेले जाएंगे। डब्ल्यूटीसी को मध्यनजर यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बेदह अहम है।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News