A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हो गया ये घातक बॉलर

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोटिल हो गया ये घातक बॉलर

वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER Indian Cricket Team

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी। तीनों फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, टी20 टीम के लिए हार्दिक पांड्या को कैप्टन बनाया गया है। एशिया कप 2022 के बाद भारतीय टी20 टीम में आवेश खान की वापसी हुई है, लेकिन वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही चोटिल हो गए हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी को लगी चोट

दिलीप ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल में वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में वेस्ट जोन के कप्तान शिवम मावी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन भारतीय टीम में शामिल आवेश खान इस समय सेंट्रल जोन की तरफ से खेल रहे हैं। वह मैच के पहले दिन कैच लेते समय टीम के साथ रिंकू सिंह से टकरा गए, जिसे उनके कंधे पर चोट लग गई और वह मैदान से बाहर चले गए। उन्हें फिर वार्म-अप करते हुए भी नहीं देखा गया था। पहले दिन उन्होंने सिर्फ 11 ओवर फेंके और 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। 

लंबे समय बाद हुई वापसी 

आवेश खान ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टी20 मैच एशिया कप 2022 में खेला था। उसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। अब उन्हें वेस्टइंडीज टूर पर टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। लेकिन वेस्टइंडीज टूर से पहले ही उनकी चोट चिंता बढ़ाने वाली है। उन्होंने भारत के लिए पांच वनडे में तीन विकेट और 15 टी20 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं।

आईपीएल में हुए फ्लॉप 

आवेश खान पिछले कुछ समय से अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नजर नहीं आए हैं। आईपीएल 2023 में वह विकेट लेने में विकेट विफल साबित हुए थे। उन्होंने 9 मैचों में 35.38 की औसत और 9.76 की इकोनॉमी से आठ विकेट लिए थे। इसके बाद भी उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई है। 

Latest Cricket News