A
Hindi News खेल क्रिकेट बाबर आजम का एक और कमाल, ICC की इस लिस्ट में जो रूट से निकले आगे; टॉप-5 में कोई भारतीय नहीं

बाबर आजम का एक और कमाल, ICC की इस लिस्ट में जो रूट से निकले आगे; टॉप-5 में कोई भारतीय नहीं

बाबर आजम ने अप्रैल 2021 और मार्च 2022 में प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीता था। इस बार उनकी नजरें सबसे ज्यादा तीन प्लेयर ऑफ द मंथ जीतने के रिकॉर्ड पर होंगी।

Babar Azam - India TV Hindi Image Source : TWITTER Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम का कद मौजूदा क्रिकेट के दौर में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। वह हर दिन कोई ना कोई नया मुकाम हासिल करते जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को जब आईसीसी की तरफ से अगस्त के महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनीज का ऐलान हुआ तो इसमें भी उन्होंने रिकॉर्ड बना दिया। बाबर आजम को पांचवीं बार नॉमिनेशन मिला और वह सबसे ज्यादा नॉमिनेट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं बाबर को दो बार इस पुरस्कार से नवाजा भी जा चुका है। खास बात यह भी है कि सबसे ज्यादा नॉमिनेट होने वाले क्रिकेटरों की टॉप 5 लिस्ट में कोई भी भारतीय नहीं हैं।

बाबर के निशाने पर एक और रिकॉर्ड

दरअसल यह लिस्ट पुरुष एवं महिला क्रिकेट की कम्बाइन्ड लिस्ट है। टॉप 5 की इस लिस्ट में कोई भी भारतीय महिला व पुरुष क्रिकेटर नहीं हैं। जबकि बाबर आजम अब जो रूट को पछाड़कर टॉप पर आ गए हैं। बाबर आजम को पांचवीं बार नॉमिनेशन मिला और अब उनकी नजरें होंगी तीसरे खिताब पर। इससे पहले सबसे ज्यादा बाबर आजम और शाकिब अल हसन दो-दो बार यह पुरस्कार जीत चुके हैं। यानी इस बार अगर बाबर यह अवॉर्ड जीतते हैं तो वह सबसे ज्यादा बार यह अवॉर्ड जीतने के मामले में भी शाकिब को पछाड़कर टॉप पर आ जाएंगे। 

Image Source : ICCICC Player of The Month August 2023 Nominations

सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन

  • 5  - बाबर आजम (पाकिस्तान)
  • 4  - जो रूट (इंग्लैंड)
  • 4  - एश्लेग गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया महिला टीम)
  • 4  - गेबी लुईस (आयरलैंड महिला टीम)
  • 4  - नेट सीवर ब्रंट (इंग्लैंड महिला टीम)

बाबर आजम को इन दो खिलाड़ियों की चुनौती

बाबर आजम को पांचवीं बार नॉमिनेशन को प्लेयर ऑफ द मंथ का मिल गया है। लेकिन अगस्त 2023 के लिए आईसीसी की तरफ से जिन दो अन्य खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया गया है वो भी किसी से पीछे नहीं हैं। वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन और बाबर आजम के हमवतन पाकिस्तान के ही स्टार ऑलराउंडर शादाब खान को भी नॉमिनेट किया गया है। अगर बाबर को तीसरी बार यह अवॉर्ड जीतकर रिकॉर्ड बनाना है तो इन दो खिलाड़ियों की चुनौती से निपटना होगा। हालांकि, बाबर का हालिया फॉर्म जबरदस्त है और वह कुछ ही दिनों के अंदर दो अर्धशतक और एक शतक पांच पारियों में लगा चुके हैं। अब देखना होगा कि आईसीसी पैनल और वोटिंग के आधार पर कौन इस बार प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाता है। 

यह भी पढ़ें:-

वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल हुआ RCB का पूर्व स्टार खिलाड़ी, दो देशों के लिए खेल चुका है क्रिकेट

India TV Poll: एशिया कप के सुपर 4 और फाइनल के वेन्यू बारिश के बावजूद कोलंबो में क्यों? जानें फैंस की राय

Latest Cricket News