A
Hindi News खेल क्रिकेट 'घर में हारने वाले को कप्तान बना दिया', ICC ने बाबर को सौंपी वनडे टीम की कमान, मच गया बवाल!

'घर में हारने वाले को कप्तान बना दिया', ICC ने बाबर को सौंपी वनडे टीम की कमान, मच गया बवाल!

आईसीसी ने साल 2022 की वनडे टीम का ऐलान किया। इस टीम का कप्तान बाबर आजम को चुना गया है।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : TWITTER Babar Azam

ICC ODI Team of the year: आईसीसी ने साल 2022 की वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। टी20 टीम से बाहर रहने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी ने साल की वनडे टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है। वनडे कप्तान के रूप में बाबर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और ऐसे में उनके इस फैसले से फैंस काफी हैरान हैं।

बाबर को चुना आईसीसी ने कप्तान

आईसीसी ने जैसे ही साल 2022 की वनडे टीम का ऐलान किया तभी सोशल मीडिया पर बवाल मचना शुरू हो गया। आईसीसी ने लगातार दूसरी बार बाबर को इस टीम का कप्तान चुना। पाकिस्तान में खेलते हुए भी बाबर का कप्तानी रिकॉर्ड काफी खराब रहा। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी पाकिस्तानी टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन फिर भी आईसीसी ने ये बड़ा फैसला लिया। लोग सवाल उठा रहे हैं कि घर में सीरीज हारने वाले कप्तान को आईसीसी ने कैसे चुन लिया।

इन दो भारतीयों को मिली 

आईसीसी ने साल की की वनडे टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी है। इसमें एक नाम तो स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का है। अय्यर ने पिछले साल 70 से ज्यादा की औसत से इस फॉर्मेट में रन बनाए हैं। वहीं दूसरा नाम मोहम्मद सिराज का है। सिराज पिछले कुछ समय से भारत के हर एक फॉर्मेट में सबसे शानदार गेंदबाज बनकर सामने आए हैं।

आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर 2022:

बाबर आजम (कप्तान), ट्रैविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, मेहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट, एडम जाम्पा

Latest Cricket News