A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO : बाबर आजम और मिचेल स्टार्क के बीच मैदान में कहासुनी, क्यों हुआ हंगामा?

VIDEO : बाबर आजम और मिचेल स्टार्क के बीच मैदान में कहासुनी, क्यों हुआ हंगामा?

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में पूर्व कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आमने सामने आ गए। इस दौरान दोनों के बीच शब्दों का आदान प्रदान हुआ।

Babar Azam - India TV Hindi Image Source : GETTY बाबर आजम

Babar Azam vs mitchell starc : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला तीन जनवरी को शुरू हुआ था। इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच भी तीसरा टेस्ट शुरू हुआ। जहां एक ओर भारतीय टीम का मैच दूसरे ही दिन खत्म हो गया, वहीं पाकिस्तान वाला मैच अभी तक जारी है और तीसरी पारी खेली जा रही है। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत पकड़ बना रखी है, लेकिन पाकिस्तानी खिला​ड़ी भी पूरी जी जान लगाए हुए हैं। इस बीच मुका​बले के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम में मैदान में कहासुनी हो गई। मैच के दौरान ही ये सब देखकर दर्शक हैरान रह गए। अब इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

बाबर आजम और मिचेल स्टार्क आए आमने सामने 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का आज तीसरा दिन है। वायरल वीडियो उस वक्त का है, जब पाकिस्तान के सलीम अयूब बल्लेबाजी कर रहे थे। पाकिस्तानी टीम सात रन पर दो विकेट गवां चुकी थी और बाबर आजम अभी अभी बल्लेबाजी के लिए आए ही थे। मिचेल स्टार्क की एक बॉल आफ स्टंप के कुछ बाहर थी, जिसे सलीम अयूब ने विकेटकीपर के पास जाने दिया। इसके बाद बाबर आजम ने मिचेल स्टार्क की ओर देखा तो दोनों एक दूसरे से कुछ कहते हुए नजर आए। चेहरे के हावभाव से ये लग रहा था कि बात कुछ अच्छी तो नहीं हो रही। लेकिन हां, कुछ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है कि नहीं, ये भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता। इसके बाद मिचेल स्टार्क का ओवर खत्म हो गया और वे अंपायर से अपनी कैप लेकर फील्डिंग के लिए चले गए और मामला खत्म हो गया। हालांकि ये साफ नहीं है कि किन शब्दों का आदान प्रदान हुआ और ये सब हुआ किसलिए। 

पाकिस्तानी टीम पर मंडरा रहा है हार का खतरा

मुकाबले की बात करें तो इस पूरे प्रकरण के बाद बाबर आजम ने कुछ देर तो ठीक से बल्लेबाजी की रन भी बनाए, लेकिन वे बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए। बाबर आजम ने 52 बॉल का सामना किया और 23 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी इस पारी में केवल एक ही चौका लगाया। उन्हें ट्रेविस हेड ने कीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। पूरी सीरीज के एक भी मैच में बाबर आजम अपनी प्रतिभा के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में 68 रन पर सात विकेट गवां चुकी है। पहली पारी के आधार पर पाकिसतन के पास इस वक्त कुल मिलाकर 82 रनों की बढ़त है। बचे हुए तीन और बल्लेबाज जो भी रन बनाएंगे, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम फिर से रनों का पीछा करने के लिए बल्लेबाजी के लिए उतरेगी। देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने कितने रनों का स्कोर रख पाती है। सीरीज के पहले दो मैच में पाकिस्तान हार चुका है और उस पर सीरीज में सूपड़ा साफ होने का भी खतरा मंडरा रहा है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये ख​बरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया को बड़ा झटका, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे 2 दिग्गज

साल 1930 से नहीं टूटा ये कीर्तिमान, 2002 में बाल-बाल बचा

Latest Cricket News