A
Hindi News खेल क्रिकेट SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को दी 149 रनों से मात, World Cup में दर्ज की चौथी जीत

SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को दी 149 रनों से मात, World Cup में दर्ज की चौथी जीत

SA vs BAN: वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 149 रनों की बड़ी जीत दर्ज की है। इस मैच में बांग्लादेश को 383 रनों का टारगेट मिला था लेकिन वह 233 रन बनाकर ही सिमट गए। अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में गेराल्ड कोएट्जे ने 3 विकेट हासिल किए।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : AP साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच को 149 रनों से अपने नाम किया है। अफ्रीका की यह 5 मैचों में चौथी जीत है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के 174 और हेनरिक क्लासेन के 90 रनों की बदौलत 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 383 रनों का स्कोर बनाया था। बांग्लादेश की टीम इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने जब उतरी तो टीम ने 81 के स्कोर तक अपने 6 विकेट गंवा दिए थे।

महमूदुल्लाह ने जरूर 111 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को एक शर्मनाक हार से बचाया। साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में गेराल्ड कोएट्जे ने तीन जबकि कगिसो रबाडा, लिजाद विलियमस, मार्को यान्सन ने 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं केशव महाराज भी एक विकेट अपने नाम करने में कामयाब हुए। साउथ अफ्रीका अब प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

बांग्लादेश बनाम साउथ अफ्रीका स्कोरकार्ड

यहां पर देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

साउथ अफ्रीका - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लिजाड विलियम्स।

बांग्लादेश - तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद।

Latest Cricket News