A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से मिली हार के बाद बांग्लादेश में हाहाकार, इस दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ

टीम इंडिया से मिली हार के बाद बांग्लादेश में हाहाकार, इस दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ

भारत के खिलाफ हाल ही में खेले गए टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद बांग्लादेश की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। एक दिग्गज ने अचानक से टीम का साथ छोड़ दिया।

Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY बांग्लादेश क्रिकेट टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारत ने बांग्लादेश उनके घर पर 2-0 से हरा दिया। इस सीरीज के दौरान बांग्लादेश की टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी, लेकिन टीम एक भी मैच अपने नाम न कर सकी। हालांकि उन्होंने भारत को 2-1 से वनडे सीरीज हराया था, लेकिन भारत से टेस्ट सीरीज में मिली हार टीम के दिग्गज को पसंद नहीं आया और उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

इस दिग्गज ने छोड़ा साथ

भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दो दिन बाद टीम के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने 2023 विश्व कप तक अपना कार्यकाल पूरा किए बिना ही बांग्लादेश के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका कार्यकाल 2023 तक था। वर्ल्ड कप में हार के बाद बीसीबी ने स्टीव रोड्स को बर्खास्त करते हुए डोमिंगो को सितंबर 2019 में मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया था। उनकी कोचिंग में बांग्लादेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। घर में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीता। वहीं बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज भी उन्हीं की अंडर में जीता था। ऐसे में अजानक उनका टीम का साथ छोड़ देना बांग्लादेश क्रिकेट लिए अच्छे संकेत नजर नहीं आ रहे हैं।

क्या बोली बीसीबी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट आपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बुधवार को बताया कि "डोमिंगो ने कल मंगलवार को तत्काल प्रभाव से अपना रेजिग्नेशन लेटर भेजा।" इससे पहले, बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन इस बात के संकेत दिया थे। हालांकि वे डोमिंगो के प्रदर्शन से खुश हैं, लेकिन उन्हें बाहर किया जा सकता है क्योंकि बीसीबी कोचिंग सेट-अप में बदलाव पर नजर गड़ाए हुए है। नजमुल ने सोमवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "हम एक लंबी अवधि की योजना के साथ आगे बढ़ रहे हैं और यह अल्पकालिक नहीं है। यह तीन से चार साल की योजना है और अगर बदलाव की जरूरत है तो बदलाव होंगे।" बांग्लादेश भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से हार गया और इसे डोमिंगो का आखिरी असाइनमेंट माना जाएगा।

Latest Cricket News