A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने जारी किया खिलाड़ियों का एनुअल कॉन्ट्रैक्ट, A+ कैटेगरी में जुड़ गया एक नया नाम

BCCI ने जारी किया खिलाड़ियों का एनुअल कॉन्ट्रैक्ट, A+ कैटेगरी में जुड़ गया एक नया नाम

बीसीसीआई ने एनुअल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के अलावा अब एक और खिलाड़ी A+ कैटेगरी में आ चुका है।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

BCCI Annual Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों का एनुअल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है। ये कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 तक के लिए लागू रहेगा। बीसीसीआई खिलाड़ियों को हर साल A+, A, B और C नाम की चार कैटेगरी में बांटता है। इन कैटेगरी के अनुसार ए+ में खिलाड़ियों को 7 करोड़, ए में 5 करोड़, बी में 3 करोड़ और सी में 1 करोड़ रुपये सालाना दिए जाते हैं। बता दें कि ए+ कैटेगरी में इस साल एक नए खिलाड़ी की एंट्री हो चुकी है।

A+ में किस खिलाड़ी की हुई एंट्री?

बीसीसीआई ने एनुअल कॉन्ट्रैक्ट की ए+ कैटेगरी में हर बार की तरह कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम रखा है। ये खिलाड़ी पिछले साल भी इसी कैटेगरी में शामिल थे। लेकिन इस साल एक नया नाम भी इस कैटेगरी में जुड़ चुका है। ये नाम रवींद्र जडेजा का है। जडेजा पिछले साल तक खिलाड़ियों की ए कैटेगरी में आते थे और उन्हें 5 करोड़ रुपये बीसीसीआई से सालाना मिलते थे। लेकिन अब इन चारों खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपये सैलरी के तौर पर बीसीसीआई से मिलेंगे।

A कैटेगरी में ये नाम शामिल

वहीं ए कैटेगरी में भी कई स्टार खिलाड़ियों के नाम हैं। ए कैटेगरी में मुख्य तौर पर हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के नाम हैं। इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई सालाना 5 करोड़ रुपये सैलरी देगा। इसके अलावा बी कैटेगरी में शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर के नाम हैं। इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई साल का 3 करोड़ रुपये देगा।

C कैटेगरी में भी रहाणे का नाम नहीं

वहीं C कैटेगरी में कई खिलाड़ी शामिल हैं। लेकिन हैरानी की बात ये है कि किसी भी कैटेगरी में दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का नाम नहीं है। सी कैटेगरी की बात करें तो उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह और केएस भरत का नाम है।

Latest Cricket News