A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI ने जारी किया अपना नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, पुजारा, रहाणे और पंड्या को हुआ नुकसान

BCCI ने जारी किया अपना नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, पुजारा, रहाणे और पंड्या को हुआ नुकसान

बीसीसीआई के ग्रेड के चार वर्ग हैं जिसमें ‘ए प्लस’ में खिलाड़ियों को सात करोड़ रूपये जबकि ए, बी और सी वर्गों में क्रमश: पांच करोड़ रूपये, तीन करोड़ रूपये और एक करोड़ रूपये दिये जाते हैं।

BCCI Central Contracts, Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane, Hardik Pandya, Team India, Indian cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara and Ajinkya Rahane

Highlights

  • नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य राहणे और हार्दिक पंड्या निचले ग्रेड में खिसका दिया गया है
  • बीसीसीआई के ग्रेड के चार वर्ग हैं जिसमें ‘ए प्लस’ में खिलाड़ियों को सात करोड़ रूपये दिए जाते हैं

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और पूर्व टेस्ट उप कप्तान अंजिक्य रहाणे को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची में निचले ग्रेड में खिसका दिया गया जिसे बुधवार को बोर्ड शीर्ष परिषद द्वारा मंजूरी दी गयी थी। बीसीसीआई के ग्रेड के चार वर्ग हैं जिसमें ‘ए प्लस’ में खिलाड़ियों को सात करोड़ रूपये जबकि ए, बी और सी वर्गों में क्रमश: पांच करोड़ रूपये, तीन करोड़ रूपये और एक करोड़ रूपये दिये जाते हैं। 

इसके अनुसार पुजारा और रहाणे को खराब फॉर्म के चलते अब ग्रेड बी में कर दिया गया है जो पहले ग्रेड ए में थे। इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से भी बाहर कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें- IND vs SL: विराट कोहली ने 100वें टेस्ट से पहले नेट्स में दिखाया दम, कप्तान रोहित शर्मा ने भी जमकर किया अभ्यास

पीटीआई-भाषा ने 20 जनवरी को खबर दी थी कि उन्हें निचले ग्रेड में खिसका दिया जायेगा। हालांकि सबसे बड़ी गिरावट चोटों से जूझ रहे ऑल राउंउर हार्दिक पंड्या के ग्रेड में रही जिन्हें सूची में ग्रेड ए से सीधे ग्रेड सी में खिसका दिया गया। 

विवादास्पद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को भी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया है, उन्हें ग्रेड बी से सी में खिसकाया गया है लेकिन इसके बावजूद उन्हें एक करोड़ रूपये मिलेंगे। 

Latest Cricket News