A
Hindi News खेल क्रिकेट बेन फॉक्स कोविड-19 पॉजिटिव, सैम बिलिंग्स खेलेंगे मैच, जानिए अपडेट

बेन फॉक्स कोविड-19 पॉजिटिव, सैम बिलिंग्स खेलेंगे मैच, जानिए अपडेट

इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फॉक्स को भी कोरोना हो गया है। इसके बाद अब वे हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। 

Ben foakes - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ben foakes 

Highlights

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है सीरीज का आखिरी मैच
  • बेन फॉक्स के कोविड पॉजिटिव होने से इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका

कोरोना वायरस का खतरा एक बार​ फिर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। इंग्लैंड दौरे पर गए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। इसके बाद अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। पता चला है कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फॉक्स को भी कोरोना हो गया है। इसके बाद अब वे हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद अब सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है। सैम बि​लिंग्स को आईसीसी की मंजूरी के बाद टीम में शामिल किया गया है। 

बताया जाता है कि बेन फॉक्स शनिवार को पीठ में अकड़न के कारण विकेटकीपिंग करने में असमर्थ रहे। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो कीपिंग करते हुए दिखे थे। इसके बाद जब बेन फोक्स का कोविड टेस्ट किया गया तो पता चला कि उन्हें कोरोना हो गया है।खास बात ये है कि सैम बिलिंग्स इस वक्त विटैलिटी ब्लास्ट में केंट के लिए खेल रहे हैं, लेकिन आपातकाल में उन्हें बीच मैच में सीधे अपनी टीम से जुड़कर मैच खेलना है।
 
इंग्लैंड की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि आगे कोई नया मामला सामने नहीं आया है और इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ी पूरी तरह से ठीक हैं। सभी खिलाड़ी कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं और अगर जरूरत हुई तो खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट किया जाएगा। इस बीच एक जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू होना है, इसमें बेन फॉक्स खेल पाएंगे या नहीं, इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन मामला गंभीर जरूर है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं और वे क्वारंटीन में भेज दिए गए हैं। सीरीज के चार मैच पहले ही खेले जा चुके हैं। इसमें से दो मैच टीम इंडिया ने जीते हैं और एक मैच में उसे हार मिली थी। एक मैच बराबरी पर खत्म हुआ था। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इससे पहले कोविड पॉजिटिव हो गए थे, लेकिन अब वे पूरी तरह से ठीक हैं। 

Latest Cricket News