A
Hindi News खेल क्रिकेट मैकुल्लम और स्टोक्स के बीच हुआ छक्के मारने का चैलेंज, हार से बौखलाए अंग्रेज कप्तान ने फेंका बल्ला; देखें Video

मैकुल्लम और स्टोक्स के बीच हुआ छक्के मारने का चैलेंज, हार से बौखलाए अंग्रेज कप्तान ने फेंका बल्ला; देखें Video

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान और कोच के बीच सिक्स हिटिंग चैलेंज खेला गया। इसमें बेन स्टोक्स ने हार के बाद बल्ला फेक दिया।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM बेन स्टोक्स ने फेका बल्ला

इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है। जहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम 2-0 से आगे चल रही है। इंग्लैंड की टीम ने पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट शानदार प्रदर्शन किया है। जब से बेन स्टोक्स को टीम की कप्तानी और ब्रेंडन मैकुल्लम को टीम का कोच बनाया गया है, तब से टीम ने असाधारण क्रिकेट खेला है। कप्तान और कोच की इस जोड़ी ने मानों टेस्ट क्रिकेट खेलने की परिभाषा को बदल दिया है। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुल्लम के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग देखने को मिलती है। ऐसे में इन दोनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दोनों गुरू और चेले के बीच सिक्स हिटिंग चैलेंज किया गया। 

चैलेंज हार के बाद स्टोक्स का गुस्सा

सिक्स हिटिंग चैलेंज में दोनों ने पांच-पांच गेंद खेला। इसमें ब्रेंडन मैकुल्लम ने बाजी मार ली। हार के बाद बेन स्टोक्स काफी निराश नजर आए और गुस्से में अपना बल्ला फेर दिया। चैलेंज के लिए दोनों खिलाड़ी एक-एक करके पिच पर आए। दूसरी छोर से एक गेंदबाज ने दोनों को गेंद फेकना शुरू किया। स्टोक्स अपने पहले ही गेंद को मिस कर गए और छक्का लगाने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं स्टोक्स के गुरू मैकुल्लम ने पहले ही गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। मैकुल्लम ने पांच गेंद में से चार गेंद को छक्के के लिए मारा, जबकि स्टोक्स 2 ही गेंद पर छक्का लगा सके। इसके बाद स्टोक्स अपने घुटनों पर बैठकर अफसोस करते नजर आए।

हाल ही तोड़ा था मैकुल्लम का रिकॉर्ड

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बेन स्टोक्स ने ब्रेंडन मैकुल्लम का एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्याद छक्के लगाने के मामले में ब्रेंडन मैकुल्लम नंबर 1 पर थे, लेकिन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। स्टोक्स ने 160 मैचों में 107 छक्को लगाए हैं, जबकि ब्रेंडन मैकुल्लम 107 छक्के लगाने के लिए 176 इनिंग लिया था, लेकिन सिक्स हिटिंग चैलेंज को जीत मैकुल्लम ने यह दिखा दिया कि वह आज भी उनके गुरू हैं।

Latest Cricket News