A
Hindi News खेल क्रिकेट Ben Stokes Rested: एक और टी20 सीरीज में बेन स्टोक्स को आराम, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी पर पड़ेगा असर

Ben Stokes Rested: एक और टी20 सीरीज में बेन स्टोक्स को आराम, टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी पर पड़ेगा असर

Ben Stokes Rested: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम करने वाले बेन स्टोक्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी आराम दिया गया है।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : GETTY Ben Stokes

Highlights

  • बेन स्टोक्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम
  • भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी किया था आराम
  • वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए स्टोक्स को मिला आराम

Ben Stokes Rested:  इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में होने वाली टी20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया गया है। स्टोक्स को मिले इस आराम को टीम के वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा माना जा रहा है।

स्टोक्स को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम

स्टोक्स फिलहाल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं और वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 19 जुलाई से शुरू हो रही वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे। इसके बाद 27 जुलाई से शुरू हो रही टी20 सीरीज में वे रेस्ट करेंगे।

स्टोक्स को वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए मिला आराम

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, “इंग्लैंड मेंस टीम के कप्तान बेन स्टोक्स वर्कलोड और फिटनेस को बनाए रखने के लिए वाइटलिटी और द हंड्रेड कंपिटीशन में हिस्सा नहीं लेंगे, जो अगले महीने शुरू होने वाला है।”

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी स्टोक्स को मिला था आराम

स्टोक्स को भारत के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में भी आराम दिया गया था। इससे पहले, मौजूदा सीजन में उन्होंने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ लगातार चार टेस्ट मुकाबलों में इंग्लैंड को जीत दिलाई थी। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अगस्त में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी, जिसे ध्यान में रखकर उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए ये फैसला लिया गया है। इसका मतलब है कि वे द हंड्रेड के दूसरे एडिशन में नॉर्दर्न सुपरजार्जर्स के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे।

कम तैयारी के साथ टी20 वर्ल्ड कप में पड़ेगा खेलना

स्टोक्स ने सबसे छोटे फॉर्मेट में अपना पिछला मुकाबला 26 जुलाई 2021 को सुपरचार्जर्स के लिए खेला था, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्म से ब्रेक ले लिया था। उन्होंने 2022 इंडियन प्रीमियर लीग में भी हिस्सा नहीं लिया था। यानी वे इस फॉर्मेट की बेहद कम तैयारी के साथ अक्टूबर – नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड का टी20 स्क्वॉड

जॉस बटलर (कप्तान), लियम लिविंगस्टोन, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, हैरी ब्रूक, फिल साल्ट, डाविड मलान, सैम करन, रिचर्ड ग्लीसन, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, रीस टॉप्ले, डेविड विली

Latest Cricket News