A
Hindi News खेल क्रिकेट खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! IPL में भी नहीं चमकी किस्मत

खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! IPL में भी नहीं चमकी किस्मत

टीम इंडिया के बाहर चल रहा एक खिलाड़ी IPL 2023 में भी अब तक फ्लॉप साबित हुआ है। अब इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में वापसी कर पाना आसान नहीं होगा।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

आईपीएल 2023 का आधा सीजन गुजर चुका है। आईपीएल ने भारत को कई स्टार खिला़ड़ी दिए। यह एक ऐसा मंच हैं जहां खिलाड़ी अपनी वापसी की दास्तान लिखते हैं। खिलाड़ियों के पास इस टूर्नामेंट के दौरान एक ऐसा समय रहता है, जहां से वह टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। कई भारतीय खिलाड़ी जो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उन्होंने इस साल आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन इन्हीं खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो टीम इंडिया से बाहर चल रहा है और आईपीएल में लगातार फ्लॉप साबित हो रहा है। अब ऐसा लग रहा है कि लगभग इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने जा रहा है। 

IPL 2023 में भी फ्लॉप शो जारी

आईपीएल में 9 मैच खेलने के बाद भी इस खिलाड़ी ने एक मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बारे में। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेल रहे हैं। साल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार इस साल के आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। विकेट लेने में माहीर इस खिलाड़ी ने इस साल खेले गए म 9 मैचों में सिर्फ 8 विकेट झटके हैं। ऐसे में वहीं वह इस साल काफी ज्यादा महंगे भी साबित हो रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार के पास इस साल के आईपीएल में वापसी करने का शानदार मौका था लेकिन वह इस मौके को भी गंवाते नजर आ रहे हैं। 

टीम इंडिया में वापसी मुश्किल

भुवनेश्वर कुमार की टीम इंडिया में वापसी की राहे इस बार काफी ज्यादा मुश्किल नजर आ रही है। इस साल के आईपीएल में कई नए गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर भुवनेश्वर कुमार को वापसी करना है तो उन्हें अन्य गेंदबाजों से मिल रही कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। टीम इंडिया में कुछ गेंदबाज इंजरी के कारण टीम इंडिया के बाहर चल रहे हैं। लेकिन भुवनेश्वर के आईपीएल में ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए कोई सेलेक्टर उनके नाम के बार में सोच भी नहीं सकता है।

इंटरनेशल क्रिकेट में किए कई कारनामे

भुवनेश्वर कुमार ने साल 2012 में एमएस धोनी की कप्तानी में अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। उनके डेब्यू के बाद से ऐसा लगा था कि वह भारत के लिए बहुत आगे तक खेलेंगे। उन्होंने भारत के लिए कुल 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 विकेट और 87 टी20 मैचों में 90 विकेट झटके हैं। वहीं आईपीएल में उन्होंने कुल 155 मैचों में 162 विकेट लिए हैं। विकेट लेने के लिए जाने जाने वाले स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार की झोली इस साल के आईपीएल में खाली नजर आ रही है। उन्हें अपनी गेंदबाजी पर काफी ज्यादा काम करने की जरूरत है।

Latest Cricket News