A
Hindi News खेल क्रिकेट इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने किया इग्नोर, खतरे में पड़ गया करियर! टीम का ऐलान होते ही हुआ साफ

इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने किया इग्नोर, खतरे में पड़ गया करियर! टीम का ऐलान होते ही हुआ साफ

सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टी20 टीम में तीन स्टार खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया है, ये खिलाड़ी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

Indian T20 Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian T20 Team

India vs West Indies T20 Team: सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं, टीम इंडिया में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें विंडीज टूर के लिए सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज में कर दिया है। ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और टीम इंडिया की हार में बड़ी कमजोरी साबित हो रहे हैं। 

1. भुवनेश्वर कुमार 

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने विरोधी बल्लेबाजों के खिलाफ खूब रन लुटाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसके बाद भी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला था, लेकिन वह प्रभावित करने में विफल रहे थे। इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया। भुवनेश्वर ने अपना आखिरी मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 87 टी20 मैचों में 90 विकेट अपने नाम किए हैं। 

2. रविचंद्रन अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में भारतीय टीम के इस समय सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं, लेकिन सफेद गेंद के क्रिकेट में वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी, लेकिन वह बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाए और उसके बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 10 नवंबर 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। अब उनकी जगह टीम में युवा स्पिनर्स ने ली है। इनमें रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। अश्विन ने भारतीय टीम के लिए 65 टी20 मैचों में 72 विकट चटकाए हैं। 

3. हर्षल पटेल 

वेस्टइंडीज टूर के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में हर्षल पटेल को मौका नहीं दिया है। उन्हे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मौका मिला था, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके। इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी जगह नहीं मिली थी और आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए खेलते हुए वह खास कमाल नहीं दिखा पाए। ऐसे में उनके करियर पर संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अभी तक भारतीय टीम की तरफ से 25 टी20 मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए हैं। 

Latest Cricket News