A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, कप्तान ही टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, कप्तान ही टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है।

Cricket Australia- India TV Hindi Image Source : TWITTER Cricket Australia

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अगले कुछ महीने काफी व्यस्त रहने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया को पहले भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ना है। वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एशेज सीरीज भी खेलनी है। इतना ही नहीं इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम भी एशेज सीरीज में भिड़ने वाली है। लेकिन इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा झटका 

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग मेडिकल कारणों की वजह से ब्रिटेन के महिला एशेज दौरे से बाहर हो गई हैं। सीए मेडिकल स्टाफ की सलाह पर लैनिंग को एक मेडिकल मुद्दे के कारण टीम से वापस ले लिया गया है जिसके लिए घर से प्रबंधन की आवश्यकता होती है। लैनिंग के खेलने के लिए वापसी की समयरेखा नियत समय में स्पष्ट हो जाएगी।

फिटनेस का रखा जा रहा ध्यान

मेग घर पर ही रहेगी जहां वह मेडिकल स्टाफ के साथ काम करना जारी रखेगी ताकि जल्द से जल्द खेल में लौट सकें। एलिसा हीली आगामी एशेज सीरीज में महिला टीम की कप्तानी करेंगी और उप-कप्तान के रूप में ताहलिया मैक्ग्रा द्वारा उन्हें सहयोग दिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ए दौरे के कारण लैनिंग को टीम में नहीं बदला जाएगा, जो खिलाड़ियों को आवश्यकतानुसार दोनों टीमों के लिए उपलब्ध होने और पार करने की अनुमति देता है।

Latest Cricket News