A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के लिए नागपुर टेस्ट में बड़ी मुसीबत, 4 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटा ये घातक खिलाड़ी

भारत के लिए नागपुर टेस्ट में बड़ी मुसीबत, 4 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटा ये घातक खिलाड़ी

नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक खिलाड़ी की वापसी 4 साल के लंबे अंतराल के बाद हुई है।

Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: टीम इंडिया आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज से नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। जैसी ही टॉस के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अपनी टीम की प्लेइंग 11 की जानकारी दी तभी सब हैरान हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में वापस बुलाया है जो पिछले 4 साल से टीम से बाहर रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग 11 में किसकी एंट्री?

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में सालों बाद स्टार बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब की एंट्री हुई है। हैंड्सकॉम्ब पूरे 4 साल से ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ 3 जनवरी 2019 को सिडनी में खेला था। इसके बाद से ये बल्लेबाज टीम से बाहर ही रहा है। हैरानी की बात ये है कि उन्हें फॉर्म में चल रहे ट्रेविस हेड की जगह मौका दिया गया है। ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में लेफ्ट हेंडर्स की भरमार है। और पीटर हैंड्सकॉम्ब की वापसी से लाइन अप में एक अच्छा विकल्प मिल गया है।

कैसी है ऑस्ट्रेलियाई टीम?

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में ओपनिंग करने के लिए दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा आएंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू रेनशॉ को भी मौका दिया गया है। इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब और एलेक्स कैरी जैसे अच्छे बल्लेबाज भी मिडिल ऑर्डर में शामिल हैं। वहीं तेज गेंदबाजी लाइन अप में पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड का नाम है। वहीं युवा स्पिनर टॉड मर्फी का डेब्यू कराया गया है। इसके अलावा टीम में नाथन लायन जैसा दिग्गज स्पिनर भी है।

नागपुर टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11:

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लायन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड।

Latest Cricket News