A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: गिल या सूर्या? शास्त्री ने कहा नागपुर टेस्ट में इस खिलाड़ी को दो मौका

IND vs AUS: गिल या सूर्या? शास्त्री ने कहा नागपुर टेस्ट में इस खिलाड़ी को दो मौका

IND vs AUS: पहले टेस्ट में शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव के खेलने पर पेंच फंसा हुआ है।

Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY Suryakumar Yadav and Shubman Gill

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी कि गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमें एकदम तैयार हैं। लेकिन टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा था। सवाल ये कि पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार यादव उतरेंगे या शुभमन गिल? इस सवाल पर कप्तान रोहित शर्मा ने भी साफ-साफ कुछ नहीं बताया। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस सवाल पर अपनी राय दी है।

शास्त्री का बड़ा बयान

रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से नागपुर में होने वाले पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव का समर्थन किया है। सूर्यकुमार ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए टेस्ट टीम में उनका चयन काफी हद तक टी20 में उनके अत्यधिक प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण हुआ। पीठ की चोट के कारण श्रेयस अय्यर के नहीं होने के कारण, सूर्यकुमार को डेब्यू कराया जा सकता है जिन्हें स्पिन-अनुकूल पिचों पर भारत के बल्लेबाजी क्रम को आक्रामक बढ़त देने के लिए देखा जा रहा है।

सूर्या का किया समर्थन

उन्होंने कहा कि पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा, क्योंकि श्रेयस अय्यर नहीं है। इस बारे में बात होगी, 'क्या शुभमन गिल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं?' मुझे लगता है कि आपको सही नंबर के लिए सही व्यक्ति की जरूरत है। शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, "पांचवें नंबर पर जब आप खेलते हैं, खासकर अगर गेंद टर्न ले रही हो, तो आपको किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है, जो स्पिन के खिलाफ सही शॉट खेलने में अच्छा हो।"

गिल को बताया ओपनिंग के लिए सही

शास्त्री ने गिल के पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने को खारिज कर दिया। उनका मानना है कि दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज को शामिल करने का फैसला इस बात पर आना चाहिए कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए उनके या उपकप्तान केएल राहुल में से कौन बेहतर है। गिल ने चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था। रोहित के रूप में टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले राहुल अंगूठे की चोट के कारण बाहर हो गए थे, उनके लिए दौरा अच्छा नहीं रहा, उन्होंने 22, 23, 10 और 2 रन बनाए थे।

काफी मुश्किल है फैसला

उन्होंने आगे कहा, मैं गिल और राहुल को नेट्स में बहुत करीब से देख रहा हूं। यह काफी मुश्किल फैसला है। जब मैं फुटवर्क देखता हूं, जब मैं टाइमिंग को देखता हूं कि कौन बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है। अगर यह राहुल से आगे शुभमन होना है, तो ठीक है। आप जानते हैं और आपको यह देखना होगा। मैं यह नहीं कहूंगा कि केएल राहुल उपकप्तान हैं इसलिए वह पसंदीदा हों।"

Latest Cricket News