A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI वर्ल्ड कप से बाहर हुई विंडीज ने इस दिग्गज को किया शामिल, भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बड़ा फैसला

ODI वर्ल्ड कप से बाहर हुई विंडीज ने इस दिग्गज को किया शामिल, भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बड़ा फैसला

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले वेस्टइंडीज ने एक बड़ा फैसला लिया है और टीम के साथ एक दिग्गज खिलाड़ी को जोड़ा है।

West Indies Cricket Team- India TV Hindi Image Source : ICC TWITTER West Indies Cricket Team

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय सेलेक्टर्स ने टेस्ट और वनडे मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इंडियन टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, वेस्टइंडीज ने अभी तक भारत के खिलाफ सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है, लेकिन विंडीज की टीम ने सीरीज से पहले एक दिग्गज को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस दिग्गज को टीम के साथ जोड़ा 

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले दिग्गज ब्रायन लारा को टीम के साथ जोड़ा है। उन्हें परफॉर्मेंस मेंटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लारा ने लंबे समय तक वेस्टइंडीज की टीम के साथ क्रिकेट खेला है और उनके पास कोचिंग का अनुभव है। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच हैं। उनके वेस्टइंडीज के साथ जुड़ने से टीम को फायदा मिल सकता है। 

दोनों फॉर्मेट में बनाए 1000 से ज्यादा रन 

ब्रायन लारा ने क्रिकेट को दोनों फॉर्मेट में दस हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 131 टेस्ट में 53 की औसत से 11953 रन बनाए हैं, जिसमें 34 शतक जड़े हैं। लारा के नाम ही टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड मौजूद है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 400 रन बनाए थे। वहीं, उन्होंने 299 वनडे मैचों में 40 की औसत से 10405 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक शामिल हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप से हुई बाहर 

वेस्टइंडीज की टीम भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है। टीम को वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में नीदरलैंड और स्कॉटलैंड से भी हार सामना करना पड़ा। वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। वेस्टइंडीज ने क्लाइव लॉयड की कप्तानी में साल 1975 और साल 1979 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। 

Latest Cricket News