A
Hindi News खेल क्रिकेट Chamika Karunaratne: चमिका करुणारत्ने पर लगा एक साल का सस्पेंडेड बैन, आगे कोई गलती करने पर लागू होगी सजा

Chamika Karunaratne: चमिका करुणारत्ने पर लगा एक साल का सस्पेंडेड बैन, आगे कोई गलती करने पर लागू होगी सजा

Chamika Karunaratne: श्रीलंका क्रिकेट ने अपने ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है जो अगले एक साल में कोई गलती करने पर लागू होगा।

Chamika Karunaratne- India TV Hindi Image Source : GETTY Chamika Karunaratne

Chamika Karunaratne: श्रीलंका के एक और खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलका को रेप के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था। अब बैन होने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ियों की लिस्ट में चमिका करुणारत्ने का नाम भी जुड़ गया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने चमिका करुणारत्ने को किया एक साल के लिए बैन

श्रीलंका के ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने एक साल के लिए क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। आईसीसी ने ये फैसला अनुशासनात्मक जांच के बाद लिया। श्रीलंका क्रिकेट की तीन सदस्यीय कमिटी ने करुणारत्ने को कई मामले में नियमों को तोड़ने का दोषी पाया। करुणारत्ने को खेल के हर फॉर्म से एक साल के लिए बैन किया गया है। इसके अलावा उनपर 5 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।  

करुणारत्ने पर लगा यह बैन एक साल के लिए सस्पेंडेड होगा। अगले एक साल में अगर यह श्रीलंकाई क्रिकेटर कोई गलती करता है या अपनी किसी गलती को दोहराता है तो उन्हें उसी वक्त उन पर लगा एक साल का प्रतिबंध लागू हो जाएगा। यानी वह अगले एक साल तक श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड की निगरानी में रहेंगे।        

अगले एक साल में गलती करने पर लागू होगा प्रतिबंध

श्रीलंका क्रिकेट ने अपने स्टेटमेंट में कहा, “करुणारत्ने ने जिस तरह से नियमों को तोड़ा उसकी गंभीरता को देखते हुए इंक्वायरी पैनल ने अपने रिपोर्ट में एसएलसी की एक्जक्यूटिव कमिटी से उन्हें बैन करने की सिफारिश की। साथ ही, खिलाड़ी को चेतावनी दी कि अगर वह आगे अगर इस गलती को दोहराते हैं तो यह सजा उनपर लागू होगी जिससे उनके क्रिकेटिंग करियर को ज्यादा नुकसान नहीं होगा।”

श्रीलंका क्रिकेट ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा, “इन तमाम चीजों और सिफारिशों के देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट के एक्जक्यूटिव कमिटी ने उन्हें हर तरह के क्रिकेट से एक साल के लिए बैन कर दिया, यह बैन एक साल के लिए सस्पेंडेड रहेगा।”

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में करुणारत्ने का प्रदर्शन

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में श्रीलंका के ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने ने कुल सात मैच खेले। इस दौरान उन्होंने तीन विकेट चटकाए लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिलेष

Latest Cricket News