A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी का हुआ चयन, ये दिग्गज बनने जा रहा है चीफ सेलेक्टर

टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी का हुआ चयन, ये दिग्गज बनने जा रहा है चीफ सेलेक्टर

बीसीसीआई की सीएसी कमेटी ने टीम इंडिया के लिए नए सेलेक्टर्स का चयन कर लिया है।

BCCI- India TV Hindi Image Source : PTI BCCI

बीसीसीआई को पिछसे एक महीने से नए टीम इंडिया के नए सेलेक्टर्स की तलाश थी। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद चेतन शर्मा वाली पूरी सेलेक्शन कमेटी को बीसीसीआई ने बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद से लगातार ये सवाल उठाए जा रहे थे कि बीसीसीआई का नया सेलेक्शन चेयरमेन कौन बनेगा। 

इसके लिए बीसीसीआई ने क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) बनाई, जिनके ऊपर नए सेलेक्टर्स चुनने की जिम्मेदारी थी। बता दें कि सीएसी ने चेतन शर्मा को ही दोबारा से सेलेक्शन कमेटी का नया हेड चुना है। अब सिर्फ बीसीसीआई की ओर से इस फैसले पर मुहर लगाना बाकी है। बीसीसीआई द्वारा जय शाह के हवाले से जारी की गई प्रेस रिलीज में उन 5 नामों की जानकारी दी गई जिनका चुनाव सीएसी ने किया।

सीएसी द्वारा चुने गए 5 नाम इस प्रकार हैं:

1)चेतन शर्मा

2) शिव सुंदर दास

3) सुब्रतो बनर्जी

4) सलिल अंकोला

5) श्रीधरन शरथ

पहले भी चेतन शर्मा की थे चीफ सेलेक्टर

बता दें कि चेतन शर्मा पहले भी बीसीसीआई के मुख्य सेलेक्टर थे। हालांकि कुछ ही दिन पहले उनकी पूरी टीम को बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद बर्खास्त कर दिया था। अब फिर से ये जिम्मेदारी चेतन शर्मा को ही सौंपी जा रही है। हालांकि इस बार उनकी टीम के अन्य 4 सदस्यों के चेहरे अलग होंगे। बता दें कि पहले हरविंदर सिंह, सुनील जोशी, देबाशीष मोहंती और अबे कुरुविला सेलेक्शन कमेटी में शामिल थे। लेकिन अब चेतन शर्मा की टीम में शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरण शरत को शामिल किया गया है। 

आवेदन के लिए आए थे 600 नाम

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में बताया गया कि सेलेक्शन कमेटी के लिए कुल 600 नाम आए थे। जिसमें से बाद में सीएसी ने सिर्फ 11 लोगों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया था। इससे पहले सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे वाली तीन सदस्य सीएसी को नई सेलेक्शन कमेटी चुनने का जिम्मा सौंपा गया था।

 

Latest Cricket News