A
Hindi News खेल क्रिकेट खराब फॉर्म से छुटकारा पाने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलेंगे पुजारा, सौराष्ट्र की टीम में मिली जगह

खराब फॉर्म से छुटकारा पाने के लिए रणजी ट्रॉफी खेलेंगे पुजारा, सौराष्ट्र की टीम में मिली जगह

भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 10 फरवरी से शुरू हो रही रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते नजर आएंगे।

<p>चेतेश्वर पुजारा...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)

भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 10 फरवरी से शुरू हो रही रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते नजर आएंगे। सौराष्ट्र ने मंगलवार को अपनी 21 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें पुजारा का नाम भी शामिल हैं। पुजारा काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और 3 साल से टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगा पाये हैं।

सौराष्ट्र को एलीट ग्रुप डी में रखा गया है और अहमदाबाद में उसे अपने लीग मैच खेलने हैं। सौराष्ट्र को 41 बार के रणजी चैंपियन मुंबई, ओडिशा और गोवा के साथ रखा गया है।चयनकर्ताओं ने उम्मीद के मुताबिक अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को कप्तान बनाया है। टीम फिलहाल सौराष्ट्र क्रिकेट (एससीए) स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रही है और गुरुवार शाम अहमदाबाद पहुंचेगी। आईपीएल में छाप छोड़ने वाले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी टीम में शामिल किया गया है।

अर्पित वासवदा, कमलेश मकवाना, चिराग जानी, प्रेरक मांकड़, युवा विकेटकीपर हार्विक देसाई के साथ-साथ प्रमुख स्पिनर धर्मेंद्र सिंह जडेजा और शेल्डन जैक्सन ने भी टीम में जगह बनाई है।

रणजी ट्रॉफी का आगाज इस साल 13 जनवरी से शुरू होना था लेकिन देश भर में संक्रमण की तीसरी लहर के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। यह अब दो चरणों में आयोजित किया जाएगा, जिसका पहला चरण गुरुवार यानी 10 फरवरी से से 15 मार्च तक देश के विभिन्न स्थानों पर शुरू होगा। इसके बाद 30 मई से 26 जून तक टूर्नामेंट का दूसरा चरण आयोजित होगा।

सौराष्ट्र टीम: जयदेव उनादकट (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शेल्डन जैक्सन, अर्पित वासवदा, चिराग जानी, कमलेश मकवाना, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, चेतन सकारिया, प्रेरक मांकड़, विश्वराजसिंह जडेजा, हार्विक देसाई, केविन जीवराजनी, कुशांग पटेल, जय चौहान, पार्थकुमार भुट, युवराज सिंह चुडासमा, देवांग करमता, स्नेल पटेल, किशन परमार और आदित्य जडेजा।

Latest Cricket News