A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने लगाया शतक, दिखाई टीम इंडिया में वापसी की चाह

वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने लगाया शतक, दिखाई टीम इंडिया में वापसी की चाह

वनडे कप 2023 में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उस खिलाड़ी ने एक मुकाबले के दौरान शानदार शतक लगाया है।

Cheteshwar Pujara- India TV Hindi Image Source : GETTY चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम कर लिया है। वहीं दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तब कई खिलाड़ी ऐसे रहे थे जिन्हें टीम सिलेक्टरों ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। उन खिलाड़ियों में से एक चेतेश्वर पुजारा भी थे। जिन्हें टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया था। अब वनडे वर्ल्ड कप से पहले पुजारा ने दो शतक लगाकर अपनी दावेदारी एक बार फिर से ठोक दी है। हालांकि उन्हें वनडे में मौका तो नहीं दिया जाएगा, लेकिन टेस्ट टीम में उनके लिए जगह फिर से बन सकती है। 

टीम इंडिया में हो सकती है वापसी

वेस्टइंडीज दौरे से बाहर किए जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट में वापसी की उम्मीद है। भारतीय बल्लेबाज इस समय इंग्लैंड के घरेलू वनडे कप में खेल रहे हैं और अच्छी लय में दिख रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने शुक्रवार को टूर्नामेंट में अपना दूसरा शतक जमाया, जिससे ससेक्स ने समरसेट पर चार विकेट से जीत हासिल की। उन्होंने 113 गेंदों में नाबाद 117 रन बनाकर अपनी टीम को 319 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

वनडे कप में मैच जिताऊ पारी के बाद, पुजारा ने ससेक्स क्रिकेट के साथ एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय टेस्ट टीम में फिर से अपनी जगह बनाने की इच्छा का खुलासा किया है। उनका मानना ​​है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार बने रहने से अपने लक्ष्य को हासिल करने का मौका मिलेगा।

क्या बोले पुजारा

पुजारा ने कहा कि मैं जो भी खेल खेलता हूं उसमें हमेशा अधिक से अधिक रन बनाने के बारे में सोचता हूं। मैं अभी भी चीजों की योजना में हूँ। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि जैसे ही मैं फर्स्ट क्लास मैचों में अधिक रन बनाना शुरू करूंगा, मैं टीम में वापस आ जाऊंगा। लेकिन मैं वर्तमान में रहने का प्रयास करूंगा, एक समय में एक गेम पर ध्यान देने की कोशिश करूंगा। पुजारा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भारत के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, जिसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें

एशिया कप से पहले अफगानिस्तान ने इस भारतीय को बनाया कोच, अपने ही टीम के खिलाफ बनाएगा रणनीति

IND vs WI 4th T20I Live: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Latest Cricket News