A
Hindi News खेल क्रिकेट CSK के लिए डेब्यू कर रहे हैं ये 2 खिलाड़ी, एक तो 20 साल की उम्र में खेल रहा पहला IPL मुकाबला

CSK के लिए डेब्यू कर रहे हैं ये 2 खिलाड़ी, एक तो 20 साल की उम्र में खेल रहा पहला IPL मुकाबला

IPL के पहले ही मुकाबले में सीएसके के लिए दो नए खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं। इनमें एक खिलाड़ी तो सिर्फ 20 साल का है।

CSK- India TV Hindi Image Source : IPL CSK

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत आज से हो चुकी है। पहले मुकाबले में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस के सामने एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स होने वाली है। पिछले सीजन अंक तालिका में 9वें नंबर पर रहने वाली सीएसके की टीम इस साल अपना पांचवां खिताब जीतने की कोशिश करेगी। लेकिन सीजन शुरू होने से पहले ही इस टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए। ऐसे में पहले मुकाबले में सीएसके की टीम की ओर से दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल गया है।  

पहली बार सीएसके के लिए खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी

आईपीएल के पहले ही मैच में सीएसके की ओर से दो नए खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा जाएगा। इसमें एक नाम तो इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और घातक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का है। वहीं दूसरे खिलाड़ी भारतीय युवा ऑलराउंडर राजवर्धन हैंगरगेकर हैं। हैंगरगेकर तो अपना आईपीएल डेब्यू भी इसी मैच में कर रहे हैं। वहीं स्टोक्स ने अपना आखिरी मुकाबला आईपीएल 2021 में खेला था।

हैंगरगेकर ने अंडर-19 में किया था कमाल

बता दें कि 2022 में भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। उस टूर्नामेंट में हैंगरगेकर ने बल्ले से लंबे छक्के लगाने के साथ गेंद से खूब विकेट झटके थे। इस खिलाड़ी को पिछले साल मेगा ऑक्शन में सीएसके की टीम ने अपने साथ शामिल किया था। लेकिन उन्हें खेलने का मौका एक साल बाद मिला। वहीं स्टोक्स पिछले कई सालों तक राजस्थान के लिए खेल रहे थे, रलेकिन इस बार सीएसके ने उन्हें 16.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था।  

CSK की प्लेइंग 11

डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोइन अली, शिवम दूबे, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर

गुजरात की प्लेइंग 11

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ

Latest Cricket News