A
Hindi News खेल क्रिकेट वानखेड़े स्टेडियम में इस वजह से होगी मुंबई की जीत पक्की! धोनी सेना के खिलाफ है ये धांसू रिकॉर्ड

वानखेड़े स्टेडियम में इस वजह से होगी मुंबई की जीत पक्की! धोनी सेना के खिलाफ है ये धांसू रिकॉर्ड

CSK vs MI: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बहुत ही शानदार रिकॉर्ड है।

Rohit Sharma And MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM, Rohit Sharma And MS Dhoni

CSK vs MI IPL 2023: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स IPL की दो सबसे सफल टीमें हैं। जब भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। कल (8 अप्रैल को) मुंबई इंडियंस और सीएसके के बीच मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में मुंबई के मैदान पर रोहित शर्मा की टीम का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

वानखेड़े स्टेडियम में है ये धांसू रिकॉर्ड 

मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े के स्टेडियम में कुल 71 मैच खेले है, जिसमें से 44 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, 27 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैदान पर मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 10 मुकाबले खेले हैं और 7 में जीत हासिल दर्ज की है। वहीं, 3 मैचों में सीएसके की टीम ने बाजी मारी है। ऐसे में वानखड़े स्टेडियम में मुंबई की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। 

मुंबई इंडियंस का पलड़ा है भारी 

आईपीएल में अभी तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 34 मैच खेले हैं, जिसमें से 20 मैच मुंबई की टीम ने जीते हैं। वहीं, 14 मैचों में सीएसके ने जीत हासिल की है। दोनों ही टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है। सीएसके ने अपने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के मात दी। वहीं, मुंबई को पिछले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

दोनों टीमों ने 9 बार जीता है खिताब 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है। मुंबई ने पांच बार और सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। दोनों ही टीमों का अपना फैन बेस है, लेकिन पिछले सीजन दोनों ही टीमें अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। मुंबई सिर्फ चार मैच जीतकर ही आखिरी स्थान पर रही थी। वहीं, सीएसके नौंवे स्थान पर रही थी। 

Latest Cricket News