A
Hindi News खेल क्रिकेट शनाका ने श्रीलंका के लिए लगाया सबसे तेज टी20 अर्धशतक, जयवर्धने-संगकारा और जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ा

शनाका ने श्रीलंका के लिए लगाया सबसे तेज टी20 अर्धशतक, जयवर्धने-संगकारा और जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ा

Dasun Shanaka Records: श्रीलंका के कप्तान ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में महज 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इतिहास रच दिया।

Dasun Shanaka, ind vs sl- India TV Hindi Image Source : BCCI दसुन शनाका

Dasun Shanaka Record: श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलकर इतिहास रच दिया है। 31 साल के शनाका ने पहले मैच के अपने फॉर्म को पुणे में भी बरकरार रखा और एक बार फिर से आतिशी पारी खेली। उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 56 रन ठोके और 22 गेंदों की अपनी पारी में नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और छह छक्के लगाए। 

शनाका ने श्रीलंका के लिए लगाया सबसे तेज अर्धशतक

शनाका ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी के दौरान नया कीर्तिमान भी बनाया और श्रीलंका क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया। शनाका ने महज 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और श्रीलंका के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मामले में उन्होंने दो पूर्व कप्तानों महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया। उनसे पहले जयवर्धने ने 2007 में केन्या और संगकारा ने 2009 में भारत के ही खिलाफ 21 गेंदों में अपने अर्धशतक लगाए थे।  

श्रीलंका के लिए सबसे तेज टी20 अर्धशतक
  • 20 गेंद: दसुन शनाका बनाम भारत (2023)
  • 21 गेंद: महेला जयवर्धने बनाम केन्या (2007)
  • 21 गेंद: कुमार संगकारा बनाम भारत (2009)
  • 22 गेंद: कुसल पेरेरा बनाम भारत (2018)
  • 23 गेंद: सनथ जयसूर्या बनाम न्यूजीलैंड (2006)

शनाका ने श्रीलंका को 200 के पार पहुंचाया

बात करें श्रीलंकाई पारी की तो एक समय 138 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवाकर वह मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन शनाका ने कप्तानी पारी खेलकर न सिर्फ टीम को इन झटकों से उबारा बल्कि सातवें विकेट के लिए चमिका करुणारत्ना के साथ मिलकर महज 27 गेंदों में 68 रनों की अटूट साझेदारी की। इस साझेदारी में शनाका ने अकेले 17 गेंदों में 52 रन बनाए। शनाका की तूफानी पारी की बदौलत श्रीलंका ने आखिरी 24 गेंदों में 68 रन बटोरे और भारत के सामने 207 रन का विशाल लक्ष्य रखने में सफल रहे।  

Latest Cricket News