A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC के इतिहास में सिर्फ इस धाकड़ बल्लेबाज ने लगाया तिहरा शतक, भारत के खिलाफ खेलेगा फाइनल मैच

WTC के इतिहास में सिर्फ इस धाकड़ बल्लेबाज ने लगाया तिहरा शतक, भारत के खिलाफ खेलेगा फाइनल मैच

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सिर्फ एक बल्लेबाज ने तिहरा शतक लगाया है। ये खिलाड़ी WTC 2023 का फाइनल में ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ मैच खेलेगा।

IND vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs AUS

WTC Final 2023 IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपन फाइनल 2023 का महामुकाबला 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया का ये दूसरा WTC फाइनल है। WTC फाइनल 2021 में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अब तक सिर्फ एक बल्लेबाज ही तिहरा शतक पाया है और ये खिलाड़ी WTC फाइनल 2023 में भारत के खिलाफ मैच खेलेगा। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में। 

सिर्फ इस खिलाड़ी ने लगाया है तिहरा शतक 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर की तिहरा शतक लगा पाए हैं। उन्होंने साल 2019 में एडिलेड के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 418 गेंदों में 335 रन बनाए थे, जिसमें 39 चौके और 1 छक्के शामिल था। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 589 रन बनाए थे। जिसके जबाव में पाकिस्तान ने पहली पारी में 302 रन और दूसरी पारी में 239 रन बनाए थे। लेकिन पाकिस्तानी टीम ये मुकाबला एक पारी और 48 रनों से हार गई। 

भारत के खिलाफ खेलेगा मैच 

डेविड वॉर्नर हमेशा से ही भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों को उनसे सावधान रहने की जरूरत है। एक बार वॉर्नर क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने भारत के लिए 20 टेस्ट मैचों में 1174 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई को जिताए कई मैच 

डेविड वॉर्नर की गिनती दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। वह पारी की शुरुआत में विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट मैचों में 8158 रन बनाए हैं, जिसमें 25 शतक शामिल हैं। 

Latest Cricket News