A
Hindi News खेल क्रिकेट डेविड वार्नर के पीछे पड़ा इंग्‍लैंड का ये गेंदबाज, एशेज में खूब डराया

डेविड वार्नर के पीछे पड़ा इंग्‍लैंड का ये गेंदबाज, एशेज में खूब डराया

Ashes series : इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच लंबी एशेज सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इसमें डेविड वार्नर क्रिस वोक्‍स की गेंद पर आउट हो गए। उन्‍होंंने 60 रन का योगदान अपनी टीम के लिए दिया।

David Warner- India TV Hindi Image Source : GETTY डेविड वार्नर

एशेज सीरीज के तहत इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच से तय होगा कि कौन सी टीम इस बार हावी रही। आज आखिरी दिन का मुकाबला खेला जा रहा है। ये मैच इसलिए बहुत ज्‍यादा खास है, क्‍योंकि ये तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड का आखिरी टेस्‍ट मुकाबला है। लेकिन बात उनकी नहीं, बल्कि डेविड वार्नर की करेंगे, जो आज सुबह मैच शुरू होते ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस बार भी उन्‍हें जिस गेंदबाज ने आउट किया, जिसने पूरी सीरीज में डेवडि वार्नर को जमकर परेशान किया है।

डेविड वार्नर के पीछे पड़े तेज गेंदबाज क्रिस वोक्‍स 
डेविड वार्नर को एक बार फिर से क्रिस वोक्‍स ने चलता किया। अब तक इसी एशेज सीरीज में डेविड वार्नर और क्रिस वोक्‍स का पांच बार सामने सामना हुआ है और इसमें से चार बार डेविड वार्नर उन्हीं की गेंद पर आउट हुए हैं। इसमें वार्नर ने वोक्‍स की 65 गेंदों का सामना करते हुए 22 रन ही अपने खाते में जोड़े हैं। वोक्‍स के खिलाफ वार्नर का औसत  5.50 का ही रहा है। इससे साफ पता चलता है कि डेविड वार्नर को क्रिस वोक्‍स ने कितना परेशान किया है। इन चार बार में से तीन बार को डेविड वार्नर विकेट के पीछे आउट हुए हैं, जैसा कि इस बार हुआ। आउट होने से पहले डेविड वार्नर ने अपनी टीम के लिए 106 गेंद पर 60 रन की जुझारू पारी खेली और इसमें नौ चौके शामिल रहे। 

क्रिस वोक्‍स ने लगातार दो विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेला 
मैच के आखिरी दिन का खेल जब शुरू हुआ तो चौथे दिन के नाबाद बल्‍लेबाज डेविड वार्नर और उस्‍मान ख्‍वाजा क्रीज पर आए। लेकिन इससे पहले ये जम पाते, क्रिस वोक्‍स ने एक के बाद दो विकेट झटककर ऑस्‍ट्रेलिया को गहरा आघात पहुंचाया। डेविड वार्नर को विकेट कीपर जॉनी बेयरस्‍टो के हाथों कैच कराने के बाद क्रिस वोक्‍स ने ही उस्‍मान ख्‍वाजा को भी 72 रन के स्‍कोर पर पवेलियन भेज दिया। उन्‍होंने 145 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में आठ चौके लगाए। पहले दिन इन दोनों बल्‍लेबाजों के बीच 100 रन से ज्‍यादा की साझेदारी की, लेतकन इसके बाद पहला विकेट 140 और दूसरा विकेट 141 पर जब गिरा तो ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अचानक से बैकफुट पर पहुंच गई। हालांकि अभी आखिरी दिन का पूरा खेल बाकी है और देखना होगा कि कौन सी टीम किस पर हावी होती है। 

Latest Cricket News