A
Hindi News खेल क्रिकेट दीप्ति शर्मा को बनाया गया टीम का उप्कप्तान, वर्ल्ड कप से बाहर होते ही मिली बड़ी जिम्मेदारी

दीप्ति शर्मा को बनाया गया टीम का उप्कप्तान, वर्ल्ड कप से बाहर होते ही मिली बड़ी जिम्मेदारी

महिला टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद दीप्ति शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। दीप्ति शर्मा को एक टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Deepti Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय महिला क्रिकेट टीम

महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई। टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड में अच्छा प्रदर्शन तो किया लेकिन वह ट्रॉफी से चूक गए। महिला टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने उन पर सवाल उठाए। भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वर्ल्ड कप के ठीक बाद महिला प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल पांच टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इसी बीच WPL में हिस्सा ले रही एक टीम ने अपने उपकप्तान का ऐलान कर दिया है।

इस WPL का पहला सीजन खेला जा रहा है। WPL में हिस्सा ले रही यूपी वॉरियर्स की टीम ने दीप्ति शर्मा को अपना उपकप्तान बनाया है। उन्होंने शनिवार को इस बात का ऐलान किया। इस 25 साल की खिलाड़ी को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपए की बोली के साथ टीम से जोड़ा था। भारतीय महिला टीम की एक प्रमुख सदस्य दीप्ति देश की उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिसके पास विदेशों की फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है। 

क्या बोली दीप्ति

दीप्ति ने यूपी वॉरियर्स का उपकप्तान बनने के बाद कहा कि, ‘‘हमें उम्मीद है कि कप्तान एलिसा हीली और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ  हम टीम को अच्छी तरह से काम करने और कुछ शानदार क्रिकेट खेलने में मदद कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमें उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल में हमारा प्रदर्शन उत्तर प्रदेश की युवा महिला खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा और हम टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।’’ 

WPL में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

महिला प्रीमियर लीग चार से 26 मार्च तक मुंबई के ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। इस टूर्नामेंट के ऑक्शन के दौरान भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा था। कुल 10 भारतीय खिलाड़ियों को एक करोड़ या उससे ज्यादा की रकम पर खरीदा गया था। भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना को 3.4 करोड़ रुपए में RCB की टीम ने खरीदा था।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News