A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 में क्या होगी ऋषभ पंत की वापसी? कोच रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा अपडेट

IPL 2024 में क्या होगी ऋषभ पंत की वापसी? कोच रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा अपडेट

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में सभी की नजरें दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की वापसी पर लगी हुई हैं, जो पिछले सीजन में कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल होने की वजह से खेल नहीं सके थे। अब उनकी वापसी पर रिकी पोंटिंग ने भी बड़ा अपडेट दिया है।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY ऋषभ पंत

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत साल 2022 के दिसंबर महीने में कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके बाद पंत को घुटने की सर्जरी भी करवानी पड़ी थी। इसी वजह अब तक प्रोफेशनल क्रिकेट में उनकी वापसी नहीं हो सकी है। वहीं सभी को ये उम्मीद है कि ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में मैदान पर वापसी करते हुए दिखाई देंगे। अब उनके कमबैक को लेकर दिल्ली कैपिटल्स टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने भी अपने बयान से सभी को बड़ी जानकारी देने का काम किया है। पोंटिंग के अनुसार पंत पूरी तरह से कॉन्फिडेंट हैं कि वह आईपीएल 2024 का सीजन खेलेंगे लेकिन वह कप्तानी करेंगे या नहीं अभी इस बात को कह पाना मुश्किल है।

अभी हमें नहीं पता कि वह क्या-क्या कर पाएगा

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की वापसी को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफों पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि ऋषभ को इस बात का पूरा विश्वास है कि वह आईपीएल 2024 का सीजन पूरा खेल सकते हैं। लेकिन वह क्या-क्या कर पाएगा इसको लेकर अभी हम भी कुछ नहीं कह सकते हैं। आप सभी ने सोशल मीडिया पर देखा होगा कि वह भाग रहा है, दौड़ रहा है। हालांकि आईपीएल 2024 सीजन को शुरू होने में अब सिर्फ 6 हफ्तों से कम का समय बचा है, ऐसे में वह विकेटकीपिंग कर पाएगा या नहीं ये तय नहीं है। हां मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि यदि मैं उससे अभी पूछूंगा तो वह यही कहेगा कि मैं हर मैच खेलूंगा, हर मैच में विकेटकीपर करुंगा और मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करूंगा। वह ऐसा ही है लेकिन हमें बस उस समय की स्थिति को देखकर फैसला करना होगा।

हमें पिछले सीजन उसकी कमी काफी महसूस हुई

दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए आईपीएल 2024 का सीजन काफी खराब रहा था। इसी को लेकर रिकी पोंटिंग ने अपने बयान में आगे कहा कि हमें पिछले सीजन ऋषभ पंत की कमी काफी महसूस हुई थी। अगर आप उसकी स्थिति को देखें तो पिछली 12 से 13 महीने उसके लिए काफी कठिन रहे। अगर वह आगामी सीजन में 14 लीग मैचों में से 10 भी खेलने में कामयाब होता है तो ये हमारे लिए काफी बड़ी बात होगी। वहीं पोंटिंग ने इस बात को साफ कर दिया कि यदि पंत आईपीएल 2024 सीजन में टीम की कप्तानी नहीं करते हैं तो डेविड वॉर्नर ही इस जिम्मेदारी को निभाएंगे।

ये भी पढ़ें

PSL 9 से पहले हुआ बड़ा साइबर अटैक, टिकट की बिक्र पर लगी रोक

ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव, बुमराह बने दुनिया के नए नंबर-1 गेंदबाज, अश्विन को पछाड़ा

Latest Cricket News