A
Hindi News खेल क्रिकेट मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ने खेली 162 रनों की पारी, 13 छक्के जड़ मैदान में मचा दिया तहलका

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ने खेली 162 रनों की पारी, 13 छक्के जड़ मैदान में मचा दिया तहलका

सीएसए टी20 चैलेंज में बेबी एबी के नाम से मशहूर देवाल्ड ब्रेविस ने सिर्फ 35 गेंदों पर शतक जड़ा।

 Dewald Brevis - India TV Hindi Image Source : PTI Dewald Brevis

सीएसए टी20 चैलेंज में टाइटंस और नाइट्स के बीच खेले गए मैच में बेबी एबी के नाम से मशहूर और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के ​​देवाल्ड ब्रेविस ने 57 गेंदों में 162 रन बनाकर शानदार पारी खेली। ब्रेविस को हमेशा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट सर्किट में प्रतिभाशाली युवाओं में से एक के रूप में सम्मानित किया गया है और उन्होंने एक बार फिर अपनी पावर-हिटिंग क्षमताओं के साथ अपनी योग्यता साबित किया है। दुनिया पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी प्रतिभा और बेदाग छक्के मारने की क्षमता का गवाह रही है।

ब्रेविस ने ऐसे खेली यादगार पारी

ब्रेविस पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हैं और आने वाले समय में वह अपनी टीम के लिए और भी अच्छा करेंगे यह निश्चित है। ब्रेविस ने अपनी 162 रनों की तेजतर्रार पारी में 13 चौके और 13 छक्के लगाए। इस दस्तक के साथ उन्होंने तीसरे सबसे ज्यादा टी20 स्कोर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है जो हजरतुल्लाह जजई और हैमिल्टन मसाकाद्जा के नाम है। यह स्कोर दक्षिण अफ्रीका में सर्वोच्च घरेलू स्कोर भी है। ब्रेविस जैसे ही बल्लेबाजी के लिए उतरे, वह बिल्कुल अलग मूड में दिखे। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, ब्रेविस यहीं नहीं रुके और अगले 50 को सिर्फ 17 गेंदों में जोड़ा और 35 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी घरेलू सर्किट में सबसे तेज 100 का रिकॉर्ड तोड़ा।

अपनी टीम के लिए तेजी से रन बनाने के लिए, ब्रेविस को 20वें ओवर में गेराल्ड कोएत्जी ने आउट किया और वह क्रिस गेल के 175 रन के रिकॉड से छोटे अंतर से चूक गए। 'यूनिवर्स बॉस' और कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल ने साल 2013 में आईपीएल में 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। ​​ब्रेविस की पारी के दम पर उनकी टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। ब्रेविस जिन्हें दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट सर्किट में अगली बड़ी चीज के रूप में देखा जा रहा है उन्हें हाल ही में SA20 नीलामी में MI केप टाउन द्वारा चुना गया था। ब्रेविस की इस पारी के बाद मानों सोशल मिडिया पर आग लगा दिया। लोग उनकी इस पारी लेकर अपने रिएक्शन दे रहे हैं। 

Latest Cricket News