A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के खिलाड़ी ने ही उठाई मांग, वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए कप्तानी

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने ही उठाई मांग, वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए कप्तानी

टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने मांग उठाई कि एशियम गेम्स के लिए शिखर धवन की जगह एक दूसरे खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी मिलनी चाहिए।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

जहां एक तरफ टीम इंडिया एशिया कप और वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं भारत की एक बी टीम इस बार एशियन गेम्स में भी उतरने वाली है। खबर ये है कि एशियन गेम्स में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभाल सकते हैं। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो एशियन गेम्स में टीम की कप्तानी कर सकता है।

ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान?

दिनेश कार्तिक ने एशियन गेम्स के लिए रविचंद्रन अश्विन को टीम का नया कप्तान बनाने की मांग उठाई है। कार्तिक ने कहा कि अश्विन एक बार तो अपने करियर में ये मौका डिजर्व करते हैं। कार्तिक ने पीटीआई से कहा कि मुझे लगता है कि भारत की बी टीम एशियन गेम्स के जाएगी। अगर अश्विन वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं हैं, तो मैं पूरी उम्मीद कर रहा हूं कि बीसीसीआई अश्विन को एशियन गेम्स में कप्तान बनाएगी। अश्विन ने लंबे समय से टीम इंडिया के लिए कोई वनडे मुकाबला नहीं खेला है और ऐसे में उन्हें वर्ल्ड कप 2023 में मौका मिल पाना काफी मुश्किल है। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। 

बता दें कि रिपोर्ट्स में सामने आया है कि एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभालते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं टीम के कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण को एशियन गेम्स में टीम के साथ भेजा सकता है।

टेस्ट कप्तान बनने के भी दावेदार

अश्विन मौजूदा समय में टीम इंडिया के लीडिंग विकेट टेकर हैं। अश्विन टेस्ट क्रिकेट के एक शानदार ऑलराउंडर भी हैं। उन्होंने जहां 474 विकेट लिए हैं, वहीं वह 5 शतक सहित 3000 से ऊपर रन भी बना चुके हैं। वह नंबर एक गेंदबाज हैं। बल्कि उनका अनुभव, उनका क्रिकेटिंग माइंड रोहित शर्मा के विकल्प के रूप में उन्हें उपयुक्त खिलाड़ी बता रहा है। अश्विन के पास आईपीएल में कैप्टेंसी का अनुभव है।

Latest Cricket News