A
Hindi News खेल क्रिकेट Dinesh Karthik: 'थैंक्स मुझे बचाने के लिए,' दिनेश कार्तिक ने सिडनी पहुंचते ही अश्विन से ऐसा क्यों कहा?

Dinesh Karthik: 'थैंक्स मुझे बचाने के लिए,' दिनेश कार्तिक ने सिडनी पहुंचते ही अश्विन से ऐसा क्यों कहा?

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में विकेट के पीछे शानदार काम किया था लेकिन बल्ले से वह खास नहीं कर पाए थे।

दिनेश कार्तिक और...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन

Highlights

  • 27 अक्टूबर को सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ दूसरा मैच खेलेगी टीम इंडिया
  • पाकिस्तान पर 4 विकेट से रोमांचक जीत में अश्विन ने लगाया था विनिंग शॉट
  • सुपर 12 के पहले मैच में दिनेश कार्तिक बल्ले से नहीं कर पाए थे कमाल

Dinesh Karthik: भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद दूसरे मैच के लिए सिडनी पहुंच चुकी है। मंगलवार सुबह बीसीसीआई ने भारतीय टीम का सिडनी पहुंचने का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में टीम के सभी खिलाड़ी काफी खुश और पॉजिटिव नजर आ रहे थे। इसी वीडियो में अचानक दिनेश कार्तिक ने एयरपोर्ट पर ही रविचंद्रन अश्विन से कहा, थैंक्स मुझे बचाने के लिए। आखिरकार ऐसा क्या हो गया कि सिडनी पहुंचने ही कार्तिक को अश्विन से यह बात कहनी पड़ी? यह सवाल हर किसी के जहन में होगा तो इसके लिए खबर को आगे पढ़ना होगा।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत आसानी से नहीं मिली। इस मैच में आखिरी गेंद तक कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। खासतौर से आखिरी ओवर का ड्रामा कौन भूल सकता है। उसी ड्रामे के बीच जब भारत को 2 गेंद पर 2 रन चाहिए थे तब कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण दिनेश कार्तिक मैच के विलेन बन सकते थे। उसके बाद अश्विन ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाई। जिसने मैच नहीं देखा होगा उसे शायद ना पता हो कि आखिर ऐसा क्या हुआ था, तो आगे पढ़ते हैं उस हाईवोल्टेज मैच के आखिरी ओवर का पूरा ड्रामा।

कमजोर दिल वालों के लिए नहीं था ये मैच

निश्चित ही भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 का यह मुकाबला कमजोर दिल वालों के लिए नहीं था। इस मैच की आखिरी गेंद तक यह तय नहीं था कि कौन सी टीम जीत रही है। आखिरी के दो ओवरों में जो ड्रामा हुआ उसने हर किसी को हिला दिया। 8 गेंदों पर भारत को चाहिए थे 28 रन। 19वें ओवर में गेंद थी मैच के सफल गेंदबाज हारिस रऊफ के हाथों में। उनके ओवर की आखिरी दो गेंदों पर छक्का लगाकर विराट कोहली ने मैच में भारत को ला दिया था। फिर शुरू हुआ ड्रामे वाला आखिरी ओवर जिसमें भारत को 16 रनों की जरूरत थी और 6 विकेट शेष थे।

फिर शुरू हुआ असली ड्रामा

आखिरी ओवर में टीम इंडिया को 16 रनों की जरूरत थी और पहली गेंद पर हार्दिक पंड्या के विकेट के बाद 5 गेंदों पर 16 रन बचे थे। फिर दिनेश कार्तिक ने सिंगल लिया और बचे 4 गेंदों पर 15 रन। इसके बाद विराट कोहली ने 2 रन लिए और 3 गेंदों पर टीम इंडिया को जरूरत थी 13 रनों की। फिर जो हुआ उसने मैच बदल दिया। विराट ने अगली गेंद पर छक्का लगाया और गेंद थी नो बॉल जिसे अंपायरों ने सोच-विचार के बाद कमर से ऊपर बताया। टीम को फिर चाहिए थे 3 गेंद पर 6 रन। इसके बाद नवाज ने वाइड बॉल फेंकी और 3 गेंद पर चाहिए थए 5 रन और फ्री हिट बरकरार रहा।

Image Source : TWITTER ICCअश्विन ने विनिंग शॉट लगाकर टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत

कार्तिक ने इसलिए कहा अश्विन से थैंक्स?

अगली गेंद पर विराट कोहली बोल्ड हुए लेकिन फ्री हिट था और कार्तिक की शानदार रनिंग की बदौलत भारत को 3 रन मिले। आखिरी 2 गेंद पर 2 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक फिर रनआउट हो गए। आखिरी 1 गेंद पर चाहिए थे 2 रन मैच सुपर ओवर की तरफ जा रहा था। फिर नवाज ने वाइड बॉल फेंकी और आखिरी गेंद पर अश्विन ने विनिंग शॉट खेलकर टीम को जीत दिलाई। यही कारण रहा कि दिनेश कार्तिक ने अश्विन को थैंक्स बोला। क्योंकि अगर भारत मैच यहां से हार जाता तो शायद ये कलंक वे अपने ऊपर से कभी नहीं हटा पाते।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NED: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सिडनी में जमकर बहाया पसीना, पंड्या समेत इन खिलाड़ियों ने नहीं की प्रैक्टिस

IND vs PAK: भारत से हार के बाद पाकिस्तानियों ने रोया रोना, PCB चीफ रमीज राजा ने मैच को कहा 'Unfair'

Latest Cricket News