A
Hindi News खेल क्रिकेट पृथ्वी शॉ का आया तूफान, सरफराज खान ने शून्‍य की लगाई लाइन

पृथ्वी शॉ का आया तूफान, सरफराज खान ने शून्‍य की लगाई लाइन

सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, चेतेश्‍वर पुजारा और सरफराज खान एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर एक्‍शन में नजर आ रहे हैं।

Sarfaraz Khan- India TV Hindi Image Source : GETTY सरफराज खान

Duleep Trophy : टेस्‍ट टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इस वक्‍त भारत में ही मैच खेलकर अपनी तैयारी कर रहे हैं। वहीं लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री का दावा ठोकने वाले सरफराज खान भी नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं वेस्‍टइंडीज टूर पर भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए चेतेश्‍वर पुजारा भी अपना गया हुआ फार्म वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन घर पर भी डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका बल्‍ला नही चल पाया रहा है। इस बीच सरफराज खान ने तो ऐसा लग रहा है शून्‍य की लाइन ही लगा दी है। 

पृथ्वी शॉ ने लगाया अर्धशतक 
इस वक्‍त भारत में दलीप ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें इंटरनेशनल मैच खेल चुके प्‍लेयर्स भी अपना जलवा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच आज से वेस्‍ट जोन और साउथ जोन के बीच मुकाबला शुरू हुआ। पारी की शुरुआत का मौका पृथ्वी शॉ को मिला, वे बहुत बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन फिर से अर्धशतक लगाने में कायमाब रहे। पृथ्वी शॉ ने 101 गेंदों का सामना किया और 65 रन बनाए, जिसमें नौ चौके शामिल रहे। हालांकि टीम के कप्‍तान प्रियंक पांचाल कुछ खास नहीं कर पाए और 29 गेंद पर 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद सभी की नजरें चेतेश्‍वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव और सरफराज खान पर थीं। चेतेश्‍वर पुजारा तो अपने अंदाज में खेलते रहे, लेकिन इसके बाद 38 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने छह गेंद पर आठ रन बनाए। इसमें एक छक्‍का भी शामिल रहा। यानी वे फिर से फैंस को निराश कर बैठे। 

सरफराज खान तीन मैचों में दो बार खाता तक नहीं खोल पाए 
सरफराज खान ने तो और भी बड़ा कबाड़ा किया, वे चार गेंद बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाए और शून्‍य पर ही आउट हो गए। ये उनकी दलीप ट्रॉफी में तीसरी पारी है और वे इसमें से दो बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। पहले मैच की पहली पारी में वे 12 गेंद बाद डक पर आउट हुए थे, लेकिन दूसरी पारी में 30 गेंद पर छह रन ही बना सके और अब फिर वे डक पर आउट हो गए। यानी एक भी बार वे दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं। ऐसे में तो लगता है कि बीसीसीआई के सेलेक्‍टर्स ने जो फैसला किया कि सरफराज खान को अभी टीम इंडिया में जगह नहीं दी जानी चाहिए वो सही है। हालांकि अभी उनके पास मौका है कि बची हुई पारियों में अपना जलवा दिखाएं। 

Latest Cricket News