A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी की तरह खेलता है ये खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने किया बड़ा दावा

धोनी की तरह खेलता है ये खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने किया बड़ा दावा

रिकी पोंटिंग ने एशेज सीरीज के दौरान एक बड़ा दावा किया है। उनके अनुसार एक खिलाड़ी एमएस धोनी की तरह बल्लेबाजी करता है।

MS Dhoni, Ricky Ponting- India TV Hindi Image Source : GETTY एमएस धोनी और रिकी पोंटिंग

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में खेले गए दो मैचों को जीत 2-0 की बढ़त बना रखी है। वहीं इंग्लिश टीम को अब सीरीज जीतने के लिए बचे हुए सभी मैचों को जीतना होगा। लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी पर काफी सवाल किए जा रहे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने उनकी तारीफ करी है। पोंटिंग के अनुसार बेन स्टोक्स एमएस धोनी की तरह खेलते हैं।

क्या बोले पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने बेन स्टोक्स की मैच जिताने की काबिलियत की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करते हुए कहा है कि इंग्लैंड का कप्तान दबाव के हालात का सामना उसी तरह से करते हैं जैसे कभी धोनी किया करते थे और अपने समकालीन खिलाड़ियों से काफी आगे है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट में स्टोक्स ने 214 गेंदों पर 155 रन की पारी खेली थी। इससे पहले 2019 एशेज में भी उन्होंने लीड्स में नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलाई थी। हालांकि इस मैच में वह ये कारनामा नहीं कर सके। लेकिन लाखों फैंस के दिल को एक बार फिर से जीत लिया। 

स्टोक्स दोहरा सकते थे इतिहास

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के ताजा अंक में कहा कि मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जब भी मैदान पर उतरता है तो दबाव रहता है लेकिन बेन चाहे मध्यक्रम में उतरे या निचले क्रम में, वह मैच जिताने वाले हालात बना लेते हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके जेहन में पहला नाम धोनी का आता है जो अधिकांश टी20 मैचों में नीचे उतरकर फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। बेन भी टेस्ट मैचों में ऐसा ही कर रहे हैं। खेल के इतिहास में बहुत कम खिलाड़ी ऐसा कर पाते हैं, खासकर अगर वह खिलाड़ी कप्तान है तो। उन्होंने कहा कि लाडर्स पर स्टोक्स की बल्लेबाजी के दौरान उन्हें हेडिंग्ले टेस्ट की पारी याद आ गई। पोंटिंग ने कहा कि शायद हर किसी ने सोचा कि वह फिर ऐसा करेंगे क्योंकि हमने उन्हें पहले भी ऐसा करते देखा था लेकिन इस बार रन अधिक थे।’’

INPUT PTI

Latest Cricket News