A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs ENG: बेन स्टोक्स लगाएंगे पाकिस्तान के जख्मों पर मरहम, टेस्ट सीरीज से पहले किया बड़ा ऐलान

PAK vs ENG: बेन स्टोक्स लगाएंगे पाकिस्तान के जख्मों पर मरहम, टेस्ट सीरीज से पहले किया बड़ा ऐलान

PAK vs ENG: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी तीन मैचों की सीरीज।

Ben Stokes, eng vs pak- India TV Hindi Image Source : GETTY बेन स्टोक्स

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी में अपनी तैयारियों में लगी हुई है और जीत के साथ सीरीज का आगाज करने के लिए बेताब है। हालांकि उससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए एक बड़ा ऐलान किया है।

स्टोक्स ने बढ़ाए मदद के हाथ

इंग्लैंड को हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स ने कहा है कि वह टेस्ट सीरीज की अपनी पूरी मैच फीस को पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान करेंगे। स्टोक्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक भावुक पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि पाकिस्तान में पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के लिए आने पर काफी अच्छा लग रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि खेलने वाले खिलाड़ियों और सपोर्ट ग्रुप के बीच एक जिम्मेदारी की भावना है। इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान को तबाह करने वाली बाढ़ और उसकी तबाही को देखकर बहुत बुरा लगा।

क्रिकेट से मिला बहुत कुछ

उन्होंने कहा कि इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया है और अब मेरी बारी है क्रिकेट से आगे बढ़कर कुछ देने की। मैं टेस्ट सीरीज की अपनी सारी सैलरी पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान करूंगा। उम्मीद है कि इससे पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित इलाकों को फिर से खड़ा करने में मदद मिलेगी।

इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाक में खेलेगी टेस्ट सीरीज

बता दें कि इंग्लैंड ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया था। बेन स्टोक्स ने खिताबी मुकाबले में मैच जिताऊ पारी भी खेली थी और अब उनकी कप्तानी में इंग्लैंड की टीम 17 सालों बाद टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है।

पाकिस्तान के लिए टेस्ट सीरीज अहम

दोनों देशों के बीच होने वाली तीन मैंचों की सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है जो पाकिस्तान के लिहाज से काफी अहम है। पाकिस्तान की टीम अभी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसके पास फाइनल में पहुंचने का अभी भी मौका है, जबकि इंग्लैंड की टीम अब फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है।

Latest Cricket News