A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs NZ: इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका, इस वजह से रुका टीम में आने का रास्ता

ENG vs NZ: इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका, इस वजह से रुका टीम में आने का रास्ता

इस समय वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में केन विलियमसन, टिम साउदी और बेन स्टोक्स चोटिल होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं।

ENG vs NZ- India TV Hindi Image Source : GETTY ENG vs NZ

England vs New Zealand World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी टॉम लैथम संभाल रहे हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर हैं। इस मैच में न्यूजीलैंड के कैप्टन लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

नहीं खेल रहे ये प्लेयर्स 

इंग्लैंड की तरफ से स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके कूल्हे में परेशानी है। उन्होंने खास तौर से वनडे वर्ल्ड कप के लिए रिटायरमेंट वापस लिया था। उनकी जगह इंग्लैंड की टीम में हैरी ब्रूक को मौका मिला है। वहीं, टीम में आदिल राशिद और मार्क वुड जैसे प्लेयर्स को मौका मिला है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन और टिम साउदी को मौका नहीं मिला है। ये खिलाड़ी अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। चोट ने इन खिलाड़ियों का टीम की प्लेइंग इलेवन में आने का रास्ता रोक दिया है। 

जोस बटलर ने कही ये बात 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि हम भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करते। वास्तव में अच्छा विकेट लग रहा है। तैयारी ठीक हो गई है। घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी सीरीज रही। चार साल पहले की उपलब्धि पर बहुत गर्व है। बेन स्टोक्स इस मैच में नहीं खेलेंगे। उनके कूल्हे में चोट है। उनके अलावा एटकिंसन, टॉपले और डेविड विली को मौका नहीं मिला है। 

पहले किया गेंदबाजी करने का फैसला 

टॉम लैथम ने कहा है कि पहले गेंदबाजी करना अच्छा है। पिच अच्छी दिख रही है। उम्मीद है कि बाद में बल्लेबाजी करना बेहतर हो जाएगा। तैयारी बढ़िया रही है। दुर्भाग्य से केन विलियमसन हमारे साथ नहीं हैं। फर्ग्यूसन को थोड़ी परेशानी हुई है। ईश सोढ़ी, विलियमसन और टिम साउदी इस मैच में नहीं खेलेंगे। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड। 

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, जेम्स नीशम, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट। 

Latest Cricket News