A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया में वापसी के लिए स्टार जसप्रीत बुमराह ने लिया ये फैसला, अब NCA में किया बड़ा काम

टीम इंडिया में वापसी के लिए स्टार जसप्रीत बुमराह ने लिया ये फैसला, अब NCA में किया बड़ा काम

जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से पिछले साल सितंबर से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Jasprit Bumrah - India TV Hindi Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। बुमराह को शुरुआत में पीठ की समस्या थी। उनकी सर्जरी हो चुकी है और वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। लेकिन चोट से उबरकर वह नेशनल टीम में वापसी कब करेंगे। इसका जवाब किसी के पास नहीं है। हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा गया कि बुमराह आयरलैंड सीरीज से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। अब टीम इंडिया के इस फास्ट बॉलर ने एनसीए में बड़ा काम किया है। 

बुमराह ने नेट में की गेंदबाजी 

नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जसप्रीत बुमराह ने नेट पर गेंदबाजी की। भारतीय फैंस के लिए ये अच्छी खबर है। बुमराह सर्जरी होने के बाद फिटनेस पाने की राह पर हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना पिछला मुकाबला सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। ऐसे में सवाल उठ रहे कि क्या बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज या एशिया कप में वापसी कर पाएंगे?

चोट से उबर रहे बुमराह

इस घटनाक्रम पर नजर रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस तरह की चोट के लिए, कोई टाइम तय करना सही नहीं है, क्योंकि खिलाड़ी को लगातार निगरानी की आवश्यकता होती है। लेकिन बुमराह चोट से अच्छी तरह से उबर रहे हैं। उन्होंने एनसीए में नेट पर 7 ओवर गेंदबाजी की है। वह अगले महीने एनसीए में कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेंगे और तब उनकी फिटनेस का करीबी आकलन किया जाएगा। भारतीय टीम के पूर्व ‘स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग’ कोच रामजी श्रीनिवासन ने कहा कि बुमराह की वापसी में काफी सावधानी बरतनी चाहिए। उसे जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

जसप्रीत बुमराह पारी की शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करते हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 30 टेस्ट में 128 विकेट, 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 60 टी20 मैचों में 70 विकेट अपने नाम किए हैं।  

(Input: PTI)

Latest Cricket News