A
Hindi News खेल क्रिकेट Fire near Dubai Stadium, Asia Cup 2022: IND vs AFG मैच से पहले दुबई स्टेडियम के करीब लगी आग, मैच की टाइमिंग पर पड़ सकता है फर्क

Fire near Dubai Stadium, Asia Cup 2022: IND vs AFG मैच से पहले दुबई स्टेडियम के करीब लगी आग, मैच की टाइमिंग पर पड़ सकता है फर्क

Fire near Dubai Stadium, Asia Cup 2022: भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से कुछ घंटे पहले दुबई स्टेडियम के पास आग लग गई है। इसके कारण मैच की टाइमिंग पर फर्क पड़ सकता है।

Fire near Dubai Stadium - India TV Hindi Image Source : TWITTER Fire near Dubai Stadium

Highlights

  • भारत-अफगानिस्तान मैच से पहले लगी आग
  • दुबई स्टेडियम के करीब लगी आग
  • भारत-अफगानिस्तान के बीच दुबई स्टेडियम में मैच

Fire near Dubai Stadium, IND vs AFG Asia Cup 2022: भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले सुपर 4 मुकाबले से पहले दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम के करीब आग लगने की खबर आ रही है। इस आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। दुबई का दमकल विभाग जोर-शोर से काम में लगा हुआ है। भारत को इसी मैदान पर आज यानी गुरुवार को अफगानिस्तान का सामना करना है। इस आग की वजह से मैच की टाइमिंग पर प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि आधाकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आग पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो टॉस में देरी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

आग की वजह से मैच की टाइमिंग में पड़ सकता है फर्क

भारत और अफगानिस्तान के बीच इस मुकाबले में पहली गेंद भारतीय समय के मुताबिक शाम साढ़े सात बजे फेंकी जानी है। वहीं इस मैच का टॉस शाम सात बजे होना है। आग लगने के कारण इस टाइमिंग में फर्क की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

भारत और अफगानिस्तान दोनों ही टीमों के लिए एशिया कप 2022 का ये मुकाबला महज औपचारिकता भर है। दोनों ही टीमें सुपर 4 राउंड के शुरुआती दो मुकाबले गंवा चुकी है लिहाजा इन दोनों के फाइनल में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।

पाकिस्तान और श्रीलंका सुपर 4 राउंड में 2-2 मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। इसके बावजूद भारत और अफगानिस्तान की टीमें हर हाल में एशिया कप से जीत के साथ रूखसत होने के लिए आज होने वाले मुकाबले में पूरा जोर लगाएगी।

भारत ने ग्रुप ए में अपने दोनों मैच जीतकर बड़े शान के साथ सुपर 4 में जगह बनाई थी। उसने पहले मैच में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था और दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रन से शिकस्त दी थी। भारत से पहले अफगानिस्तान ने ग्रुप बी में लगातार 2 मैच जीतकर अगले राउंड में जगह बनाई। उसने श्रीलंका और बांग्लादेश को दो लगातार मुकाबलों में शिकस्त दी। लेकिन अगले दौर में इन दोनों ही टीमों के लिए बाजी पलट गई।

एशिया कप के सुपर फोर में भारत को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में बड़े रोमांचक अंदाज में भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया जबकि दूसरे मैच में श्रीलंका ने 6 विकेट से शिकस्त दी। अफगानिस्तान भी सुपर 4 में अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवाकर फाइनल की रेस से बाहर हो गया।

अब बारी आज होने वाले आखिरी मुकाबले की है। इस मुकाबले में मिली जीत से टूर्नामेंट में हासिल तो कुछ नहीं होगा लेकिन इसी साल अक्टूबर नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले वे कुछ इज्जत के साथ घर लौटने में सफल जरूर हो सकते हैं।    

Latest Cricket News