A
Hindi News खेल क्रिकेट नागपुर टेस्ट में मैदान पर नहीं उतरेंगे ये 4 हाई प्रोफाइल खिलाड़ी, भारत-ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका

नागपुर टेस्ट में मैदान पर नहीं उतरेंगे ये 4 हाई प्रोफाइल खिलाड़ी, भारत-ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं।

Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारतीय टीम कल यानी कि गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भिड़ने वाली है। इस हाई प्रोफाइल सीरीज पर पूरी दुनिया की नजरें रहती हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही दुनिया की दो सबसे बड़ी टीमें हैं, जिनके खिलाड़ियों के नाम तमाम रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। लेकिन इस सीरीज के पहले मुकाबले में दोनों टीमों के कई स्टार खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं।

श्रेयस अय्यर: 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले उन्हें पीठ में चोट लग गई थी, जिससे वह अब तक उबर नहीं पाए हैं। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। तभी से इस खिलाड़ी ने 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी की है।

जोश हेजलवुड:

दुनिया के 10वें रैंक के टेस्ट गेंदबाज जोश हेजलवुड अपने बाएं पैर में अकिलिस की चोट से नहीं उबरने के बाद पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट में गेंदबाजी करने के दौरान चोट लगी थी। हेजलवुड किसी भी फॉर्मेट में दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाजों में से एक हैं।

मिचेल स्टार्क: 

ऑस्ट्रेलिया के एक और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पिछले साल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान उनकी अंगुली में चोट लग गई थी। जिसके बाद वो वापसी नहीं कर पाएं हैं।

कैमरन ग्रीन: 

स्टार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को इस साल ऑक्शन में पांच बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा। लेकिन ये खिलाड़ी भी नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पाएगा। स्टार्क की तरह उन्हें भी बॉक्सिंग डे टेस्ट में उंगली में चोट लगी थी। उनकी उंगली की सर्जरी हुई है। खबर थी कि ग्रीन सिर्फ बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतर सकते हैं, लेकिन बाद में उन्हें बाहर कर दिया गया।

Latest Cricket News