A
Hindi News खेल क्रिकेट गंभीर ने उठाई मांग, भारतीय टेस्ट टीम में इस घातक खिलाड़ी की कराओ एंट्री

गंभीर ने उठाई मांग, भारतीय टेस्ट टीम में इस घातक खिलाड़ी की कराओ एंट्री

गौतम गंभीर एक घातक खिलाड़ी को भारत की टेस्ट टीम में देखना चाहते हैं।

Gautam Gambhir- India TV Hindi Image Source : GETTY गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 91 रनों से करारी मात दी। इस मैच की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। सूर्या ने इस मैच में नाबाद 112 रनों की घातक पारी खेली। सिर्फ 5 ही महीनों के अंदर ये सूर्या की तीसरी टी20 सेंचुरी थी। सूर्या ने अपनी दमदार बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में बवाल मचा दिया है। हालांकि इस खिलाड़ी का जलवा अभी तक किसी और फॉर्मेट में उतना देखने को नहीं मिला है। इसी के चलते टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अब इस खिलाड़ी को टेस्ट में भी मौका देने की बात कही है।

सूर्या को दो टेस्ट में मौका 

सूर्यकुमार यादव ने जब से टी20 में डेब्यू किया है, तब से खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनकी शानदार फॉर्म की सराहना की जा रही है। सूर्यकुमार के फैंस की सूची में नया नाम भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का है। सूर्या ने नाबाद शतक (51 गेंदों पर 112 रन) जड़ा, जो राजकोट में शनिवार को सीरीज के निर्णायक मैच में भारत की श्रीलंका पर 91 रन की जीत में महत्वपूर्ण योगदान साबित हुआ। वहीं, हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली भारतीय टीम ने 2-1 से टी20 सीरीज में जीत हासिल की।

इंस्टा पर किया गंभीर ने पोस्ट

श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 में सूर्या की वीरता के बाद, 2011 विश्व कप विजेता बल्लेबाज गंभीर ने यह कहते हुए एक साहसिक बयान दिया कि यह 32 वर्षीय खिलाड़ी के लिए टेस्ट क्रिकेट में खेलने का समय है। गंभीर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, एट द रेट सूर्य कुमार को टेस्ट क्रिकेट में शामिल करने का समय आ गया है।

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज राजकोट में खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 91 रनों से अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर 229 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 137 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे जिन्होंने 112 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट झटके। इस सीरीज के पहले मुकाबले में कड़ी टक्कर के बाद टीम इंडिया ने 2 रन से बाजी मारी थी। वहीं दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम 16 रनों से जीत गई थी।

Latest Cricket News