A
Hindi News खेल क्रिकेट लंबे समय के बाद वापसी कर रहे मैक्सवेल, भारत में इस चुनौती से पाना होगा पार

लंबे समय के बाद वापसी कर रहे मैक्सवेल, भारत में इस चुनौती से पाना होगा पार

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल लंबे समय के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

Glenn Maxwell - India TV Hindi Image Source : AP Glenn Maxwell

IND vs AUS: तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जो चोट के चलते लंबे समय के लिए बाहर थे। घातक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सेवल, मिचेल मार्श और झाय रिचर्डसन की इस सीरीज के लिए टीम में एक बार फिर से वापसी हुई है। इन खिलाड़ियों ने अपनी वापसी पर कुछ बड़े बयान दिए हैं।

मैक्सवेल के सामने ये चुनौती

तीन महीने के अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे ग्लेन मैक्सवेल ‘मानसिक मजबूती’ वापस पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण वनडे सीरीज की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। भारत में ही इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है। मैक्सवेल के पैर में फ्रेक्चर हो गया था। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह दक्षिण ऑस्ट्रेलिया पर शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया की जीत के दौरान क्रिकेट में वापसी करने के बाद वह अब भी खेल के मानसिक पहलू से सामंजस्य बैठाने का प्रयास कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे मैक्सवेल

यही कारण है कि इस 34 वर्षीय ऑलराउंडर ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में एकदिवसीय विश्व कप से पहले लय में आने के लिए ऑफ सत्र के दौरान अधिक से अधिक मुकाबलों में खेलने का फैसला किया है। मैक्सवेल ने कहा, ‘‘साढ़े तीन महीने तक नहीं खेलने के बाद मैंने फैसला किया कि साल के अंत में होने वाले विश्व कप से पहले मैं अपने कैलेंडर को क्रिकेट से भर दूं।’’

Latest Cricket News