A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के बाद इस लीग में खेलेंगे एमएस धोनी? दिग्गज क्रिकेटर ने दिया प्रपोजल

IPL के बाद इस लीग में खेलेंगे एमएस धोनी? दिग्गज क्रिकेटर ने दिया प्रपोजल

धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और सिर्फ आईपीएल में खेलते नजर आते हैं। उनकी मौजूदगी ने चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे लोकप्रिय टीम बना रखा है। अब एक विदेशी लीग धोनी को शामिल करना चाहती है जिसके लिए एक दिग्गज क्रिकेटर ने प्रपोजल भी दिया है।

MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : PTI MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम के इतिहास का सबसे सफल कप्तान माना जाता है। उन्होंने अपना सफर बिहार के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हुए आगे बढ़ाया। देश से बाहर वह इशिया इलेवन, इंटरनेशनल इलेवन और ब्रैडमैन इलेवन के लिए भी खेले जिसमें कई देशों के बड़े-बड़े क्रिकेटर्स शामिल थे। धोनी ने कभी अपने करियर में किसी दूसरे देश की टीम या लीग में शिरकत नहीं की। अब कैप्टन कूल के खेलने के इस सिलसिले में बदलाव आ सकता है। उनसे एक पूर्व महान कप्तान ने अपने देश में खेल खेलने की गुजारिश की है। अगर माही मानते हैं तो वह भारत से इतर भी अपना जलवा बिखेरते नजर आ सकते हैं।

ग्रीम स्मिथ ने धोनी से किया खास अनुरोध

Image Source : PTIMS Dhoni

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ की दिली ख्वाहिश है कि करिश्माई एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद साउथ अफ्रीका टी20 लीग (एसए20) में भी खेलें। बता दें कि साउथ अफ्रीका के सबसे सफल कप्तान रहे स्मिथ एसए20 के कमिश्नर हैं।

स्मिथ ने कहा, ‘‘ धोनी जैसे खिलाड़ियों का इस लीग में खेलना शानदार होगा। हम बीसीसीआई के फैसले का सम्मान करते हैं। हमारे उनके साथ अच्छे कामकाजी रिश्ते हैं और हम लगातार उनसे बात करते हैं और सीख लेते हैं। उन्हें इस तरह के बड़े कंपिटीशन को होस्ट करने का जबरदस्त अनुभव है।’’

धोनी के एसए20 लीग में खेलने की संभावना पर स्मिथ ने कहा, ‘‘जहां तक हमारा सवाल है तो हम उन्हें लीग से जोड़ने का प्रयास करेंगे। हम एक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट लीग तैयार करना चाहते हैं। धोनी जैसे खिलाड़ी का हमारी लीग से जुड़ना बेहद महत्वपूर्ण होगा। अगर मौका मिला तो मैं उनसे बात करूंगा।’’

धोनी के एसए20 में खेलने के लिए बीसीसीआई की इजाजत जरूरी

साउथ अफ्रीका लीग की सभी छह टीम की मालिक आईपीएल फ्रेंचाइजी हैं। धोनी ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह इसके बाद आईपीएल में खेल रहे हैं। आईपीएल में खेलने के कारण वह अभी विदेशी लीग में खेलने की योग्यता नहीं रखते हैं। एसए20 के पहले सीजन में कोई भी भारतीय हिस्सा नहीं ले रहा है। बीसीसीआई अपने एक्टिव प्लेयर्स को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है।

Latest Cricket News