A
Hindi News खेल क्रिकेट आयरलैंड सीरीज में रेस्ट पर रहेंगे हार्दिक पांड्या, टीम इंडिया को मिलने जा रहा है एक और नया कप्तान

आयरलैंड सीरीज में रेस्ट पर रहेंगे हार्दिक पांड्या, टीम इंडिया को मिलने जा रहा है एक और नया कप्तान

आयरलैंड सीरीज में हार्दिक पांड्या को रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में टीम इंडिया को एक नया कप्तान मिल सकता है।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya

टीम इंडिया अगस्त के महीने में टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। इस टूर पर भारत के ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। पिछली बार हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा टीम आयलरैंड की धरती पर खेलने गई थी। उम्मीद इस बार भी ऐसी ही की जा रही थी। लेकिन अब नया अपडेट सामने आया है कि हार्दिक इस सीरीज में रेस्ट पर रहेंगे और ऐसे में टीम इंडिया को एक और नया कप्तान मिल सकता है।

हार्दिक और गिल को मिलेगा रेस्ट

भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को देखते हए आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है। बीसीसीआई के सोर्स ने यह जानकारी दी। पांड्या भारत की वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं और ऑलराउंडर होने के नाते वो टीम को संतुलन देते हैं। टीम मैनेजमेंट और राष्ट्रीय चयन समिति उन्हें लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। ऐसे में टीम इंडिया एक नए कप्तान के साथ आयरलैंड सीरीज में उतर सकती है और ऐसा हो सकता है कि एशियन गेम्स से पहले रुतुराज गायकवाड़ को इस सीरीज में मौका दिया जाए।

वर्ल्ड कप में वाइस कैप्टन भी होंगे हार्दिक

बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि अभी कुछ तय नहीं है और यह इस पर भी निर्भर होगा कि वनडे और टी20 के बाद हार्दिक कैसा महसूस करते हैं। इसमें उन्हें काफी यात्रा करनी होगी और फ्लोरिडा से डबलिन का सफर करने से पहले तीन दिन का ही समय है। उन्होंने कहा कि विश्व कप को देखते हुए कार्यभार प्रबंधन जरूरी है। विश्व कप में वह उपकप्तान भी हैं। 

टीम इंडिया का कार्यक्रम काफी व्यस्त

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज और अमेरिका में 27 जुलाई से 13 अगस्त के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी। आयरलैंड में भारत को पांच दिन के भीतर तीन टी20 मैच (18, 20 और 23 अगस्त) खेलने हैं। विश्व कप से पहले भारत को एशिया कप भी खेलना है।

Latest Cricket News