A
Hindi News खेल क्रिकेट कप्तान हार्दिक पांड्या ने इन 2 खिलाड़ियों को नहीं दिया एक मौका, बेंच पर बैठकर कटी पूरी सीरीज

कप्तान हार्दिक पांड्या ने इन 2 खिलाड़ियों को नहीं दिया एक मौका, बेंच पर बैठकर कटी पूरी सीरीज

भारतीय स्क्वाड में 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला है।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : AP Hardik Pandya

India vs West Indies T20 Series: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवां टी20 मैच खेल रही है। वेस्टइंडीज टूर का ये आखिरी मैच है। इसके बाद भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वेस्टइंडीज टूर पर दो खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्हें कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक बार भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है। पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान ये खिलाड़ी बेंच पर बैठे रहे। 

1. उमरान मलिक 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उमरान मलिक को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। वह पांचों मैचों में बेंच पर बैठे रहे। उन्होंने भारत के लिए साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। स्पीड उमरान की सबसे बड़ी ताकत है, लेकिन पिछले कुछ समय से वह  खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। आईपीएल 2023 में भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। आईपीएल 2023 के 8 मैचों में वह सिर्फ 5 विकेट ही झटक पाए। दूसरी तरफ अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार अच्छा टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी वजह से उमरान को मौका नहीं मिल पाया। उमरान ने टीम इंडिया के लिए 8 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं। 

2. आवेश खान 

आवेश खान को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। वह पिछले साल एशिया कप के बाद एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। आईपीएल में वह लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हैं। आवेश ने टीम इंडिया के लिए 11 टी20 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। 

Latest Cricket News