A
Hindi News खेल क्रिकेट हरमनप्रीत कौर पर लगने जा रहा है बैन, बांग्लादेश में ये हरकत करना पड़ा भारी

हरमनप्रीत कौर पर लगने जा रहा है बैन, बांग्लादेश में ये हरकत करना पड़ा भारी

हरमनप्रीत कौर ने गुस्से में आकर बांग्लादेश सीरीज में बवाल काट दिया। जिसके बाद उन्हें बड़ी सजा मिलने वाली है।

Harmanpreet Kaur- India TV Hindi Image Source : GETTY Harmanpreet Kaur

तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को एक गलती भारी पड़ गई। दरअसल इस मुकाबले में हारमनप्रीत कौर अंपायार के फैसले से काफी नाराज नजर आईं। इसके बाद भारतीय कप्तान ने विकेट्स में अपना बल्ला मार दिया। इसके बाद उन्होंने अंपायर्स की जमकर आलोचना की। इतना ही नहीं उन्होंने प्राइज सेरेमनी के समय कुछ ऐसा कहा जिससे बांग्लेदाशी खिलाड़ी भी नाराज हो गए। अब हरमनप्रीत पर आईसीसी एक बड़ा एक्शन लेने के लिए तैयार है। 

हरमनप्रीत पर होगा बड़ा एक्शन 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को टाई छूटे तीसरे और अंतिम वनडे मैच के बाद खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और अंपायरों की आलोचना करने के लिए दो मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है जिसका मतलब होगा कि वह एशियाई खेलों के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगी। हरमनप्रीत हो नाहिदा अख्तर की गेंद पर LBW आउट दिया गया था लेकिन उन्होंने दावा किया कि गेंद उनके बल्ले के निचले हिस्से में लगी है। पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने अपना गुस्सा स्टंप पर निकाला था। 

बांग्लादेशी कप्तान को भी लगा बुरा

उनके इस खराब व्यवहार के कारण बांग्लादेश की कप्तान निगार सुलताना अपनी टीम के साथ वहां से चली गई और उन्होंने भारतीय कप्तान को शिष्टाचार सीखने की सलाह दी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि उन पर खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और मैच अधिकारियों की आलोचना करने के आरोप लगाए गए हैं और अभी इस पर चर्चा चल रही है कि उनके खाते में तीन डिमैरिट अंक जोड़े जाए या चार। उन्होंने कहा कि यदि 24 महीने के अंदर चार डिमैरिट अंक मिलते हैं तो फिर खिलाड़ी को एक टेस्ट या दो सीमित ओवरों के मैच से बाहर रहना पड़ सकता है। इस मामले में उन्हें एशियाई खेलों के दो मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है।

Latest Cricket News